April 16, 2024

News India Group

Daily News Of India

छात्रों बांटे निशुल्क टैबलेट फोन।

1 min read

अरविन्द थपलियाल

उत्तरकाशी : मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आज प्रदेश के 2.75 लाख छात्रों को निशुल्क टैबलेट योजना का आज जीजी आईसी राजपुर रोड देहरादून से जनसंवाद कार्यक्रम से शुरूआत की।
उत्तराखंड के सभी विधानसभा क्षेत्रों के विद्यालयों में आज यह कार्यक्रम हुवा जहां सांकेतिक रूप से छात्रों को टैबलेट दिए गए।
उत्तरकाशी में इसका शुभारभं भाजपा नेता लोकेद्रं बिष्ट और भटवाडी ब्लाक प्रमुख विनिता रावत ने किया।
कार्यक्रम में बोलते हुए बीजेपी नेता लोकेन्द्र सिंह बिष्ट ने बताया कि माध्यमिक शिक्षा के करीब एक लाख 60 हजार छात्र-छात्राओं को डीबीटी के माध्यम से 12 हजार रुपये की धनराशि दी जा चुकी है। 10 वी और 12 वी के छात्र-छात्राएं इससे अपनी मनपसंद के टैबलेट खरीद सकेंगे। कार्यक्रम में छात्र-छात्राओं को सांकेतिक रूप से यह टैबलेट दिए गए। लोकेन्द्र सिंह बिष्ट ने कहा कि इस योजना में बिना भेदभाव के 10वीं व 12वीं में पढ़ने वाले सभी वर्गों के सभी छात्रों को इस योजना के तहत टैबलेट के लिए उनके खातों में 12 हजार रुपये डाले जा रहे हैं।


मुख्य शिक्षा अधिकारी विनोद प्रसाद सेमल्टी ने कहा कि योजना को पारदर्शी बनाने के लिए छात्रों के खातों में पैसा डाला गया है ताकि अभिभावक स्वयं अपनी पसंद के टैबलेट खरीद सकेंगे।
शिक्षा अधिकारी रामेंद्र सिंह कुशवाहा ने कहा कि खरीद में कोई घोटाला न हो इसके लिए सरकार ने व मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी जी ने ये निर्णय लिया है।
प्रमुख भटवाड़ी श्रीमती विनीता रावत ने कहा कि उच्च शिक्षा के छात्र-छात्राओं को भी टैबलेट के लिए डीबीटी के माध्यम से शीघ्र ही पैसा दिया जाएगा।
आज उत्तरकाशी जिले के सभी तहसीलों में नए साल के पहले ही दिन जनपद के राजकीय स्कूलों में पढ़ने वाले छात्रों को सांकेतिक तौर पर टैबलेट दिए गए।

राजकीय स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चों को नई तकनीक से जुड़ने के लिए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के टैबलेट देने की घोषणा आज धरातल पर उतर गई।। योजना को धरातल पर उतारने के लिए आज नए साल के पहले दिन स्वयं मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने लाभार्थी छात्र-छात्राओं के खातों में 12-12 हजार रुपये जारी किया है।
कार्यक्रम में बीओ हेमलता गौड़, प्रधानाचार्य बी एस राणा, सीमा दत्ता, ओ पी भट्ट, लोकेन्द्र परमार, कैलाशमणि गौड़, शैलेंद्र नौटियाल, अपर्णा रावत, गुलाब सिंह महर, राजपाल पंवार आदि प्रवक्ता व तमाम जनप्रतिनिधियों ने हिस्सा लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *