April 16, 2024

News India Group

Daily News Of India

नगर पालिका चिन्यालीसौड़ में ठाहको का साथी बनेगी हेल्प ईच टू अदर सोसाइटी – बिजल्वाण

1 min read

अरविन्द थपलियाल

चिन्यालीसौड़ : नए वर्ष के जश्न के मौके पर नगरपालिका चिन्यालीसौड़ वार्ड के बाशिंदों ने आपसी मेलजोल और सुख-दुख मे मदद करने के मकसद से एक हिटो सोसायटी का गठन कर सामुदायिक भोज का आयोजन किया ,सोसायटी के कार्यक्रम मे जिला पंचायत अध्यक्ष दीपक विजल्वाण शामिल हुए।शनिवार को नगर पालिका चिन्यालीसौड़ में गोकुलधाम सोसाइटी की तर्ज पर बनी हेल्प ईच टू अदर (हीटो ) सोसाइटी का बिधिवत उद्दघाटन ज़िला पँचायत अध्यक्ष उत्तरकाशी दीपक बिजल्वाण द्वारा किया गया।हंसी ठिठोली से गूंजने वाली इस सोसाइटी में जल्दी ही लाफिंग क्लब व लाइब्रेरी की ब्यवस्था की जाएगी।

नगरपालिका के वार्ड 2और 3 के बाशिंदों द्वारा बनाई गई हिटो सोसायटी के पहले कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि दीपक विजल्वाण ने कहा कि इसप्रकार की सोसायटी के निर्माण से जीने के नए तरीके व समाज मे एक दूसरे की मदद की भावना बढती है ,जो मानव समाज के लिए अच्छी पहल है, मुझे विश्वास है कि यह सोसायटी जनपद की अन्य नगर पालिकाओं के एक लिए नायाब मिशाल पेश करेगी, जिला पंचायत अध्यक्ष ने सोसायटी के कार्यालय और मीटिंग हाल के लिए अपनी ओर से 2 लाख रूपये की नकद धनराशि देने की घोषणा की और भविष्य मे हर संभव मदद का भरोसा दिया।
उन्होंने कहा कि वे यमुनोत्री विधानसभा से 2022 में विधायक का चुनाव लड़ने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। यमुनोत्री में प्रत्येक मतदाता यहां परिवर्तन चाहता है। उन्होंने कहा है कि बतौर ज़िला पँचायत अध्यक्ष वह पूरे जिले के हर जरूरत मन्द तक पहुंच कर मदद करने का प्रयास कर रहे है यदि यमुनोत्री के मतदाताओं का उन्हें आश्रीवाद मिला और वे जीत गए तो वे यमुनाघाटी को हर सुविधा से परिपूर्ण कर देंगे।

हिटो सोसायटी के अध्यक्ष शंकरदत्त घिडिल्याल ने कहा कि सोसायटी का निर्माण आज के दौड- भाग जिंदगी मे आपस दूरी समाप्त करने और भाईचारा बढाने मे मददगार साबित होगी, सोसायटी बनाने की प्रेरणा उन्होंने टीवी महशूर धारावाहिक तारक मेहता का उल्टा चश्मा के गौकुल धाम सोसाइटी से प्रेरित होकर बनाने का निर्णय लिया।
कार्यक्रम मे स्थानीय उत्पादों मंडुवा की रोटी, कंडाली का शाक, लाल धान ,तोर की दाल आदि के लजीज ब्यंजन परोसा गए, मौके पर बिशिष्ट अतिथि नगर पालिका अध्यक्षा बीना बिष्ट के प्रतिनिधि जोत सिंह बिष्ट, पूर्व ब्लॉक प्रमुख बिजेन्द्र सिंह रावत,उदयपाल परमार, सुमन बडोनी,विक्रम सिंह रावत,सुरेस , बिजेन्द्र कोहली, डॉ भाग सिंह राणा,मनोज कोहली, बिनोद जोशी, बालम सिंह राणा, बीर सिंह रावत, राय सिंह रावत, पुरूषोत्तम रावत, हरीश रावत, पीडी भारती,इन्द्रेश ढोड़ी, भगवती प्रसाद खण्डूड़ी, आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *