April 4, 2024

News India Group

Daily News Of India

वन्दे मातरम ट्रेनिंग एजुकेशन फाउण्डेशन फ्री दे रहा प्रशिक्षण, नशे के खिलाफ भी जंग।

अरविन्द थपलियाल

उत्तरकाशी : वन्दे मातरम ट्रेनिंग एजुकेशन फाउंणडेशन जनपद उत्तरकाशी पुरोला के बाद अब बड़कोट के गंगनानी में युवाओं को ट्रेनिंग दे रहा है, फांउण्डेशन के संस्थापक पूर्व सैनिक राजेश सेमवाल हैं।
सेमवाल वर्ष 2020में सेना से सेवानिवृत्त हुये थे और उसी समय सेमवाल ने जन सेवा की ठान ली थी, जन सेवा ऐसी जिसका सीधा संवाद उस गरीब से है जो अपने बच्चे से किसी प्रकार का प्रशिक्षण नहीं दे सकता तो आज सेमवाल की मेहनत से यहां तकरिवन 200/300युवा सेना की ट्रेनिंग ले रहे हैं वह भी फ्री।


राजेश सेमवाल ने बताया कि वह आज गंगा और यमुना घाटी सहित समुचे उत्तराखंड के युवाओं के लिये दरवाजे खोल चुके हैं बिना सरकारी मदद के। सेमवाल इससे पहले 200युवतियों को भी ट्रेनिंग दे चुके हैं और अभी वह प्रेरित भी कर रहे हैं। राजेश सेमवाल कंडियालगांव में अपनी खुद की जमीन फांउण्डेशन के नाम कर चुके हैं जहां जनपद के गरीब युवा और यचवतियों को फ्री सेना का प्रशिक्षण दिया जायेगा।
राजेश बतातें हैं कि सरकार यदि इस कार्य में मदद करती है तो यह नशे से बर्वाद होती युवा पीडी़ को भी बचा सकती है और नशे के खिलाफ भी इस ट्रेनिंग सेंटर एजुकेशन ने जंग छेडी़ है और आज सफल भी है।
प्रदेश के अंदर ऐसे जनहित प्रभावी कदम उठाने वाले समासेवीयों का हमारी सरकारों गणमान्यों और समाजसेवी संगठननों को आगे आकर सहयोग करना चाहिए।

1 thought on “वन्दे मातरम ट्रेनिंग एजुकेशन फाउण्डेशन फ्री दे रहा प्रशिक्षण, नशे के खिलाफ भी जंग।

  1. कामयाबी के मूल मंत्र की एक पहल की शुरुआत हो गई है
    जिसमें सेमवाल सर के साथ हम सब खड़े है।

    “वंदे मातरम फाउंडेशन का एक है नारा…
    देश का नाम रोशन करेगा उत्तराखंड का युवा हमारा।”

    “नशा नहीं रोजगार चाहिए
    दिखावा नहीं सेवा चाहिए। ”
    🇮🇳
    जय हिंद जय भारत जय उत्तराखंड 😊

    #RajeshSemwal #VandeMataramFoundation #ukgov #Adeshsinghana

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *