April 6, 2024

News India Group

Daily News Of India

केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री को सीएम त्रिवेन्द्र ने दी जानकारी, सीएम ने कोविड-19 को लेकर कहा कुछ ऐसा।– पढ़ें

1 min read

सुनील सिलवाल

देहरादून : वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन से मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने कोविड-19 के प्रभावी नियंत्रण के लिए राज्य सरकार द्वारा किए गए कार्यों के बारे में जानकारी दी। सीएम त्रिवेन्द्र ने कहा कि राज्य में स्थिति नियंत्रण में हैं। राज्य में कोविड-19 पर नियंत्रण हेतु डॉक्टरों को प्रत्येक जिले में प्रशिक्षित किया गया है। 3 महीनों के लिए पर्याप्त मात्रा में दवा भी उपलब्ध है। उन्होंने स्वास्थ्य मंत्री से  राज्य को और पीपीई किट, एन -95 मास्क एवं वेंटिलेटर उपलब्ध कराने का अनुरोध किया। उत्तराखंड में स्वास्थ्य विभाग के साथ ही पुलिस भी बहुत अच्छा कार्य कर रही है। बाहर से आने वाले सभी लोगों को क्वारांटाइन किया जा रहा है । प्रत्येक जनपद में  सर्वे टीम एक्टिव हैं। राज्य में कोरोना पॉजिटिव की डबलिंग रेट को भी काफी नियंत्रित किया गया है। प्रदेश में डबलिंग रेट 45 दिन है। उत्तराखंड में पूरी टीम उत्साह एवं सतर्कता से कार्य कर रही है। राज्य में कोरोना के 68 पॉजिटिव केस थे जिसमें से 46 लोग स्वस्थ हो चुके हैं।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने कहा कि कोरोना पर प्रभावी नियंत्रण के लिए ओवरऑल उत्तराखंड की स्थिति काफी अच्छी है। देहरादून, हरिद्वार, उधमसिंह नगर एवं नैनीताल में और सतर्कता की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड को जल्द ही पीपीई किट ,वेंटिलेटर, एन 95 मास्क एवं अन्य राहत सामग्री उपलब्ध कराई जाएगी। इस मौके पर उन्होंने हरिद्वार की सीएमओ डॉ सरोज नैथानी से भी कोरोना के प्रभावी नियंत्रण के लिए किए गए प्रयासों एवं वर्तमान स्थिति की जानकारी ली।

इस मौके पर उच्च शिक्षा मंत्री डॉ धन सिंह रावत, स्वास्थ्य सचिव नितेश झा, अपर सचिव डॉक्टर पंकज पांडेय, निदेशक एनएचएम युगल किशोर पंत, डीजी स्वास्थ्य अमिता उप्रेती आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *