May 17, 2024

News India Group

Daily News Of India

बर्फ बनी मुसीबत पाला पडने से बढी फिसलन, सडकों पर लगा रहा लम्बा जाम कई मार्ग रहे बंन्द।

1 min read

मसूरी : पहाडों की रानी मसूरी सहित धनोल्टी सुरकंण्डा देवी व जौनपूर विकास खंड की पहाडियों पर जमकर हुये हिमपात रविवार को लोगो के लिये मुश्बित बना रहा। बर्फ पर पाला पडने से सडको में पैदल चलना भी खतरे से खाली नही रहा पाला के कारण देर शाम तक शहर में आवाजाही पर ब्रेक लगा रहा है। मसूरी चंम्बा मोटर मार्ग पर देर रात्री को फसे तकरीबन 100 वाहनों को आईटीवीपी व पुलिस ने सडक खोलकर बाहर निकाला।

शनिवार को हुये हिमपात में पर्यटकों ने जमकर मौज मस्ती ली लेकिन देर शाम को आसमान खुलते ही पाला ने बर्फ को जकड लिया था जिससे फिसलन बढ गई फिसलन बढते ही शहर के हर क्षेत्र में वाहन जहाँ के तहां फसे रहे जिस कारण लम्बे जाम के बीच कई सैलानियों के वाहनो का पहिया जाम रहा है। हलाकि मसूरी में वाहनों के आडे तिरछे फसे होने और बर्फ में बढती फिसलन के कारण पुलिस ने कोठाल गेट पर ही वाहनों को रोकना शुरू कर दिया था। लेकिन मसूरी पंहुचे लोगो को पाला से निकलना भारी पडता गया। पिक्चर पैलेश से किंक्रेग के बीच फसे वाहनों को पुलिस ने बमुश्किल बाहर निकाला  तो देर शाम तक किंक्रेग. पिक्चर पैलेश रोड आवाजाही के लिये खुल पाई है। जबकि पिक्चर पैलेश से लंन्ढौर व लाल टिब्बा को जानेवाला मार्ग अभी भी बंन्द पडा हुआ है। वहीं मॉल रोड में भी बर्फ पर जमा पाला पैदल राहगीरों के लिये मुश्बित बना हुआ है। मसूरी-धनोल्टी और मसूरी-थत्यूड मोटर मार्ग में बढती फिसलन व बर्फ के कारण आवाजाही बंन्द रही जिसकारण इन क्षेत्रों से मसूरी-देहरादून आने जाने वाले वाहन नही चल पाये। देर शाम को मसूरी-चंम्बा-टिहरी मोटर मार्ग पर स्थानीय प्रसाशन ने जेसीबी लगाकर मार्ग को खुलवाया। सडक में बढी फिसलन को देखते हुये धनोल्टी की ओर जाने वाले वाहनो को बाटाघाट में ही रोकना पडा जिस कारण सुवाखोली-धनोल्टी मोटर मार्ग को खोलने में स्थानीय प्रशासन ने  आईटीबीपी के जवानो की मदद ली है और देर शाम को सुवाखोली मार्ग खुल पाया है।

शनिवार को हुये हिमपात के बीच धनोल्टी, सुरकंण्डा देवी और जौनपूर-उत्तरकाशी से मसूरी देहरादून की ओर आ रहे तकरीबन 100 वाहन सुवाखोली और बाटाघाट के बीच फसे रहे। बर्फ में फसे लोगो को मसूरी पुलिस ने आस पास के क्षेत्रों में रूकवाया जबकि वाहन सडकों पर ही फसे रहे । मसूरी कोतवाल विधाभूषण नेगी ने बताया कि शनिवार को मसूरी चंम्बा मोटर मार्ग पर बडी संख्या में पर्यटकों व स्थानीय लोगो के वाहन बर्फ में फस गये थे  जिन पर बैठे सवारियों को पुलिस ने आसपास के क्षेत्रों में रूकवाया और आईटीवीपी की मदद से रविवार को सभी वाहन सुरक्षित निकाले गये है। वही मसूरी-सुवाखोली मोटर मार्ग भी खोल दिया गया है। उन्होने बताया कि सडक में अधिक फिसलन होने के कारण ऐहतियात के तौर पर किसी भी वाहन को आगे जाने से मसूरी वाईपास पर ही रोका जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *