April 16, 2024

News India Group

Daily News Of India

रोटरी मसूरी ने 19 विद्यालयों के 93 मेधावी छात्र छात्राओं को साढे तीन लाख छात्रवृत्ति दी।

मसूरी : रोटरी क्लब मसूरी ने महात्मा योगेश्वर सरस्वती शिशु विद्या मंदिर इंटर कालेज के सभागार में आयोजित कार्यक्रम में मसूरी के विभिन्न हिंदी माध्यम के 19 विद्यालयों के 93 मेधावी छात्र छात्राओं को वार्षिक छात्रवृत्ति प्रदान की गई।
कार्यक्रम में रोटेरियन विपुल मित्तल ने सभी अतिथियों एवं छात्रवृत्ति लेने आये छात्र छात्राओं का स्वागत किया व सुविज्ञ सब्बरवाल ने रोटरी मंडलाध्यक्ष वीपी कालटा व मनमोहन कर्णवाल ने पालिकाध्यक्ष अनुज गुप्ता का परिचय दिया वहीं पूर्व मंडलाध्यक्ष रणवीर सिंह ने रोटरी के सेवा कार्यों की विस्तार से जानकारी दी। कार्यक्रम का संचालन करते हुए शैलेंद्र कर्णवाल ने रोटरी के इस अति महत्वपूर्ण कार्यक्रम की जानकारी दी व बताया कि छात्रवृत्ति के लिए रोटरी सदस्यों के साथ ही रोटरी मित्रों का सहयोग लिया जाता है। कार्यक्रम में मसूरी के हिंदी माध्यमों के 13 विद्यालयों के मेधावी छात्र छात्र छात्राओं को तीन लाख पचास हजार की छात्रवृत्ति अतिथियों के हाथें प्रदान की गई। इस मौके पर रोटरी नेत्र परीक्षण शिविर में चयनित 28 छात्र छात्राओं को चश्में वितरित किए गये साथ ही रोटरी दंत रोग परीक्षण शिविर में सेवा देने वाले दंत चिकित्सकों डा. उज्जवल मेहरोत्रा, डा.सृष्टि कर्णवाल, व डा. रवि चौधरी को सम्मानित किया गया। कार्यक्रम के अंत में रोटेरियन नूपुर कर्णवाल ने धन्यवाद किया। इस मौके पर रोटरी मंडलाध्यक्ष वीपी कालटा, असिस्टेंट मंडलाध्यक्ष प्रदीप ब़त्रा, रोटरी मसूरी अध्यक्ष मनोरंजन त्रिपाठी, नरेद्र साहनी, डीके जैन, अर्जुन कैंतुरा, निधि बहुगुणा आदि मौजूद रहे।
वहीं दूसरी ओर रोटरी मसूरी की आधिकारिक यात्रा पर आये मंडलाध्यक्ष वीपी कालटा ने एक कार्यक्रम में रोटरी के सेवा कार्यों की जानकारी ली। कार्यक्रम का शुभांरंभ मुख्य अतिथि मंडलाध्यक्ष वीपी कालटा ने दीप प्रज्वलित कर किया।

इस मौके पर रोटरी अध्यक्ष मनोरंजन त्रिपाठी ने रोटरी मसूरी की गतिविधियों से अवगत करवाया वहीं सचिव दीपक अग्रवाल ने आडियो विजुअल प्रेजेंन्टेशन के माध्यम से रोटरी प्रोजेक्टो को दिखाया। इस मौके पर मुख्य अतिथि मंडलाध्यक्ष वीपी कालटा ने रोटरी मसूरी के कार्यक्रमों की सराहना की व कहा कि रोटरी चले गांव की ओर कार्यक्रम आयोजित करे जिससे आस पास के गांव के लोगों की सेवा का अवसर मिले। नरेंद्र साहनी ने अंत में सभी का धन्यवाद ज्ञापित किया। इस मौके पर बड़ी संख्या में रोटरी सदस्य मौजूद रहे।