April 16, 2024

News India Group

Daily News Of India

मसूरी – राज्य स्थापना दिवस पर हुआ सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन।

मसूरी : उत्तराखंड राज्य स्थापना दिवस पर नगर पालिका परिषद की ओर से गांधी चौक पर सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में लोक गायक मनोज सागर ने जहां जौनसारी गीतों से समांबांधा वहीं मोहसिन तन्हा ने अपनी गजलों से लोगों का दिल जीत लिया। इस मौके पर पालिकाध्यक्ष अनुज गुप्ता ने सभी शहर वासियों को राज्य स्थापना दिवस की बधाई दी।
गांधी चौक पर आयोजित राज्य स्थापना दिवस कार्यक्रम का शुभारंभ पूर्व विधायक व उत्तराखंड क्रिकेट संघ के अध्यक्ष जोत सिंह गुनसोला, पूर्व पालिकाध्यक्ष मनमोहन सिंह मल्ल ने किया। इस मौके पर मसूरी के विभिन्न स्कूलों के छात्र छात्राओं, स्थानीय सांस्कृतिक क्लबों ने बहुत ही सुंदर सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी। वहीं हास्य कलाकार त्रिलोक राणा ने श्रोताओं को जमकर गुदगुदाया। इस मौके पर पालिकाध्यक्ष अनुज गुप्ता ने शहीदों को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि राज्य बनने के बाद राज्य लगातार विकास के पथ पर आगे बढ़ रहा है। उन्होंने प्रदेश सरकार से अनुरोध किया कि वह राज्य के लोगों के हितों को ध्यान में रखकर कार्य करे। गांधी चौक पर स्थापना दिवस मनाने पर उन्होंने कहा कि शहीद स्थल पर पूर्व से ही पांच दिवसीय कार्यक्रम चल रहा था जिस पर गांधी चौक पर कार्यक्रम किया गया ताकि गतिरोध पैदा न हो। इस मौके पर पूर्व विधायक जोत सिंह गुनसोला ने प्रदेश वासियों को राज्य स्थापना दिवस की बधाई दी वहीं कहा कि राज्य ने इन 21 सालों में क्या कि, राज्य के आंदोलनकारियों ने क्या सोचा था, इस पर मंथन करने की जरूरत है। कार्यक्रम का संचालन अनिल गोदियाल एवं निमेष डंगवाल ने किया।

इस मौके पर उपेंद्र थापली, पालिका सभासद जसबीर कौर, आरती अग्रवाल, सरिता पंवार, सरिता कोहली, जसोदा शर्मा, प्रताप पंवार, स्मृति हरि, प्रोमिला पंवार, रूबीना अंजुम, मेघ सिहं कडारी, महेश चंद, वसीम खान सहित बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहे। इस मौके पर गूंज संस्था की ओर से स्वच्छता कर्मियों व कलाकारों को डा. सोनिया आनंद ने सम्मानित किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *