April 16, 2024

News India Group

Daily News Of India

विधायक गणेश जोशी ने उपजिला चिकित्सालय व शिफन कोर्ट के बेघरों के लिए आवंटित भूमि का निरीक्षण किया।

मसूरी : विधायक गणेश जोशी ने उपजिला चिकित्सालय का निरीक्षण किया व वहां बन रहे पांच बैड के आईसीयू की प्रगति की समीक्षा की व कार्य धीमी गति से चलने पर कड़ी फटकार लगाई वहीं विधायक ने आईडीएच जाकर शिफन कोर्ट के बेघरों के आवास बनाने के लिए पालिका द्वारा दी गई भूमि का निरीक्षण किया।

विधायक गणेश जोशी ने मसूरी आकर उपजिला चिकित्सालय का निरीक्षण किया व वहां पर आईसीयू के कार्य में विलंब होने पर कड़ी फटकार लगाई। उन्होंने कार्यदायी संस्था के अधिकारियों सहित सीएमओ से फोन पर वार्ता की व कहा कि इस कार्य में इतना विंलब होना ठीक नही है तथा इस कार्य को तेजी से पूरा किया जाय ताकि लोगों को इसका लाभ मिल सके। इस मौके पर विधायक जोशी ने बताया कि अस्पताल में उपकरणों के लिए 42 लाख रूपये की व्यवस्था की गई थी जो अस्पताल को मिल चुके हैं व शीघ्र ही अस्पताल अत्याधुनिक उपकरणों से सुसज्जित हो जायेगा। उन्होने कहा कि उन्होंने मसूरी में सभी आधुनिक सुविधाओं से युक्त अस्पताल बनाने का संकल्प लिया था जो अब पूरा हो रहा है और आने वाले समय में मसूरी में स्वास्थ्य की अच्छी सुविधाएं उपलब्ध होंगी व यहां के लोगों को बाहर नहीं जाना पडेगा।

वहीं दूसरी ओर विधायक गणेश जोशी ने आईडीएम जाकर नगर पालिका द्वारा शिफन कोर्ट के बेघरों के लिए आवास बनाने के लिए दी गई भूमि का निरीक्षण किया व कहा कि यहां पर शीघ्र ही आवास बनाये जायेगें ताकि सभी मजदूर आने वाले वर्ष की दीपावली यहीं मना सकें। इस मौके पर उन्होंने कहा कि शिफन कोर्ट में ये मजदूर अवैध बस्ती बना कर रह रहे थे उन्होंने अपने जीवन की कमाई का पाई पाई एकत्र कर घर बनाये थे लेकिन वहां पर रोवपे योजना के तहत पालिका व शासन ने उनके आवास खाली कराये लेकिन ये गरीब कहां जायें इनके लिए व्यवस्था की जा रही है अगर यहां भूमि कम पड़ी तो बचे हुए लोगों को अन्य स्थान पर भूमि उपलब्ध कराकर विस्थापित किया जायेगा। इस मौके पर नगर पालिका अभियंता रमेश बिष्ट व आरईएस विभाग के अभियंताओं ने संयुक्त रूप से भूमि का निरीक्षण किया।

इस मौके पर भाजपा मंडल अध्यक्ष मोहन पेटवाल, महामंत्री कुशाल राणा, पालिका सभासद अरविंद सेमवाल, मुकेश धनाई, सपना शर्मा, कुणाल, अभिलाष, छावनी सभासद रमेश कन्नौजिया, पुष्पा पडियार, नरेंद्र पडियार सहित अस्पताल के चिकित्सक डा.प्रदीप राणा मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *