April 16, 2024

News India Group

Daily News Of India

विधानसभा क्षेत्र में सड़कों की स्थिति को सुधारने के लिए प्रमुख अभियंता से मिले विधायक।

1 min read

देहरादून : विधायक गणेश जोशी ने मसूरी विधानसभा क्षेत्र की सड़कों की स्थिति को ठीक करने के लिए लोक निर्माण विभाग के प्रमुख अभियंता एवं विभागाध्यक्ष हरिओम शर्मा से मुलाकात की। जोशी ने बताया कि एलकेटी मोटर मार्ग के निर्माण से मसूरी मुख्य मार्ग को वन-वे के तौर पर प्रयोग किया जाऐगा। देहरादून से मसूरी जाने के लिए राजपुर होते हुए तथा मसूरी से देहरादून के लिए एलकेटी मार्ग का प्रयोग किया जाऐगा।
विधायक जोशी ने अवगत कराया कि मसूरी विधानसभा क्षेत्र के अन्र्तगत पीपीसीएल सरोना मोटर मार्ग, सहस्त्रधारा चामासारी मोटर मार्ग, कालीदास रोड़, किरसाली चैक मार्ग, सहस्त्रधारा सरोना मोटर मार्ग सहित कण्डोली पुल में सुरक्षात्मक कार्यो के लिए लोनिवि के एडीआरएफ मद के अन्र्तगत धनराशि जारी की जाए। उन्होनें कहा कि वीरपुर एवं अहीरमण्डी में पुलों का कार्य अत्यधिक धीमी गति से चल रहा है, विधायक जोशी ने पुलों के कार्य को अतिशीघ्र पूर्ण करने के लिए भी प्रमुख अभियंता को कहा।
इसके अतिरिक्त, विधायक जोशी ने मसूरी विधानसभा क्षेत्र की निर्माणाधीन सड़कों, पुलों एवं पार्किगों के सम्बन्ध में वार्ता की। मसूरी पार्किंग, वीरपुर, मालसी, गजियावाला एवं शहनशाही पुल, एलकेडी मोटर मार्ग, टपकेश्वर मार्ग सहित क्यारा-धनोल्टी, सिल्ला-मोलधार, मसराना-मोटीधार सहित मालदेवता-क्यारा मोटर के सम्बन्ध में वार्ता हुई। साथ ही, मंसदावाला मोटर मार्ग, संतला देवी मोटर मार्ग, मैसानिक लाॅज पर सुरक्षात्मक कार्य एवं टिहरी बाईपास मार्ग पर पुश्तें लगाये जाने पर भी वार्ता हुई। विधायक जोशी ने कहा कि कालीदास मोटर मार्ग में खम्बों के शिफटिंग को भी अतिशीघ्र पूर्ण करने को कहा।
प्रमुख अभियंता ने विधायक जोशी को आश्वस्त किया है कि राज्य योजना के माध्यम से होने वाले कार्यो का आगणन अतिशीघ्र शासन प्रेषित किया जाऐगा और पुलों की डीपीआर बनाने के लिए उन्होनें लोनिवि के ईई को निर्देशित किया।
इस दौरान जिला पंचायत उपाध्यक्ष दीपक पुण्डीर, अनुज कौशल, बालम सिंह, समीर पुण्डीर, लोनिवि के मुख्य अभियंता केसी उप्रेती, अधीक्षण अभियंता बीएन चैधरी, अधिशासी अभियंता जेएस चैहान आदि उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *