April 16, 2024

News India Group

Daily News Of India

जरूरतमंद परिवरों की मदद मेरा सोभाग्य- राकेश रावत

1 min read

मसूरी : क्यारकुली निवासी समाजसेवी राकेश रावत और उनकी धर्मपत्नी ग्राम प्रधान कौशल्य रावत स्थानीय जनता की मदद के लिए लगातार कार्य कर रहे हैं.

कुछ दिन पूर्व ही राकेश व प्रधान कौशल्य रावत ने देश-दुनियां में कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए ग्राम पंचायत में निजी तौर पर फेस मास्क और सेनिटाइजर वितरित किये थे. और 30मार्च को 40 जरूरतमंद परिवारों को खाद्य सामग्री वितरित की. साथ ही सभी से इस वैश्विक महामारी में सतर्क रहने की अपील की.

राकेश और कौशल्य ने कहा –

लॉक डाउन होने के बाद समाजसेवी राकेश रावत और उनकी धर्मपत्नी ग्राम प्रधान कौशल्य रावत ने newsindiagroup से फ़ोन पर बात करते हुए बताया की – हमारी चिंताएं उन दैनिक मजदूरों एवं गरीब असहाय लोगों के प्रति बढ़ गयी हैं जो रोज मजदूरी कर के अपने परिवार का पालन पोषण करते हैं. और उसके बाद हमने निर्णय लिया की लॉक डाउन की अवधि में पंचायत क्षेत्र का कोई भी जरूरतमंद परिवार भूखा ना रहे इसलिए हम खाद्य सामग्री का वितरण करेंगे..

खाद्य सामग्री वितरित करने के बाद राकेश कहते हैं –

हम अपने निजी स्थर पर पिछले पांच दिनों से खाद्य सामग्री की व्यवस्था में लगे हुए थे.. जो की लॉक डाउन के समय में बहुत मुश्किल काम है..  राकेश ने बताया की आज उपजिलाधिकारी वरुण चौधरी से अनुमति लेने के बाद सोशल डिस्टेंस को ध्यान में रखते हुए रिखोली एवं भीतरली पंचायत के  40 परिवारों को खाद्य सामग्री वितरित कर दी है जो की इस विकट परिस्थिति में उनके बहुत काम आएगी..

राकेश और कौशल्य ने कहा की जरूरतमंद परिवारों के लिए वे तत्पर हैं.

वहीं ग्राम रिखोली के प्रधान शोबन सिंह और ग्राम भीतरली  प्रधान नरेश सिंह ने समाजसेवी राकेश रावत द्वारा किये गए कार्य की प्रशंसा की एवं धन्यवाद किया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *