May 14, 2024

News India Group

Daily News Of India

मुख्यमंत्री तीरथ के बयान पर पूर्व विधायक सजवाण की चुटकी, कहा हास्यास्पद सीएम।

अरविन्द थपलियाल

उत्तरकाशी : जनपद उत्तरकाशी के दो दिन के भ्रमण पर पंहुचे सीएम तीरथ के चीनी वाला बयान सोशल मीडिया पर ट्रोल हो रहा है तो पूर्व विधायक विजयपाल सजवाण ने इसे हास्यपद बता दिया। पूर्व विधायक सजवाण ने तंज कस्सा और कहा कि अनर्गल बयानबाजी से इतर बेहतर होता कि कोविड 19 एवं चारधाम यात्रा से प्रभावित व्यवसाइयों के लिए कोई बड़ी आर्थिक पैकेज की घोषणा करते मुख्यमंत्री।

उन्होंने मुख्यमंत्री के बयान पर कटाक्ष कर कहा कि आजादी के बाद से आज तक कभी किसी दुःख आपदा में चीनी नही मिलने का उनका बयान केवल हास्यास्पद है। पहले भी उन्होंने इस तरह के बयान देकर उत्तराखंड ही नही पूरे देश मे संवेधानिक पद की गरिमा का माखौल उड़ाया है।

पूर्व विधायक ने कहा कि आपदा में आजादी के बाद से चीनी न मिलने के उनके बयान पर जानकारी के लिए बता दूं कि पहले हमेशा सरकारी गल्ले की दुकानों पर खाद्यान के साथ चीनी व मिट्टी का तेल भी मिला करता था किंतु जबसे भाजपा सत्ता में आई इन्होंने चीनी और मिट्टी का तेल बन्द कर आम आदमी की रसोई पर डाका डाला है। उन्होंने कहा कि वर्ष 2013 की आपदा के दौरान हमारी तत्कालीन सरकार ने सरकारी गल्ले की दुकानों पर सबको फ्री राशन व चीनी वितरित की थी।

पूर्व विधायक विजयपाल सजवाण ने कहा कि मुझे तो बड़ा आश्चर्य हुआ कि ऐसे बेतुके बयान ये जबरदस्ती देते है या इनसे दिलवाए जाते है। बाबा विश्वनाथ इन्हें सद्बुद्धि दे। उन्होंने कहा कि दूसरी अहम बात यह है कि कोविड कर्फ्यू के दौरान इस तरह का मजमा लगाने की जरूरत क्या थी, जहां पूरे जनपद में कर्फ्यू के दौरान दुकाने बंद है, यातायात प्रभावित है ऐसे समय पर दौरे के साथ उद्घाटन के नाम पर लोगों का मजमा लगाना कहा तक सही है। महामारी अभी खत्म नही हुई है। सोशल डिस्टनसिंग की परवाह किये बगैर आप लापरवाही से कोविड प्रोटोकॉल की धज्जियां उड़ा रहे हो। किस नियम के तहत आपके द्वारा यहां सभा की गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *