May 14, 2024

News India Group

Daily News Of India

डॉ. सोनिया आनंद रावत व रजत अग्रवाल ने 500 से अधिक गरीब परिवारों को किया राशन किट वितरित।

मसूरी : गूंज संस्था की अध्यक्ष डॉ. सोनिया आंनद रावत ने ट्रेडर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष रजत अग्रवाल के सहयोग से मसूरी के विभिन्न क्षेत्रों में व्यापक स्तर पर लगभग 500 से अधिक जरूरतमंदों को राशन किट वितरित किया गया।
मसूरी ट्रेडर्स अध्यक्ष रजत अग्रवाल व डॉ. सोनिया आनंद रावत के संयुक्त प्रयास से कोरोना संक्रमण में आर्थिक तंगी से जूझ रहे गरीब परिवारों को मसूरी के विभिन्न क्षेत्रों में राशन किट वितरित किए गये जिसका शुभारंभ किंक्रेग से किया गया। जिसके तहत किंक्रेग, बारहकैंची, सन्नी लाॅज के करीब 138 से अधिक परिवारों, किसकिंदा क्षेत्र मेें 22 से अधिक परिवारो, डिमरी निवास में 31 परिवारों, बेकरी हिल, आर्यसमाज व साउथ रोड के 63 परिवारों,आईडीएच में 41 परिवारों, सराय, विक्ट्री हाउस, व स्टाªबरी में 66 परिवारों, हैकमंस कंपाउंड में 30 परिवारों, माउंट रोज में 20 परिवारों, अंबे विला में 23 परिवारो, बालाहिसार में 41 परिवारों व मसूरी झील में 25 से अधिकारों को राशन किट वितरित की गई। इस मौके पर डा. सोनिया आनंद रावत ने कहा कि सामाजिक कार्यकर्ता होने के नाते वह सुबह से शाम तक फील्ड में रहती है, और समाज के विभिन्न क्षेत्रों में सेवा करती आ रही हूं। इस समय कोरोना संक्रमण चल रहा है जिसमें लोग बेरोजगार हो गये है काम धंधे ठप्प हो गये है व परिवार का पालन पोषण करना भी एक समस्या बन गया है ऐसे में जरूरतमंदों की सेवा की जा रही है इसके पीछे कोई स्वार्थ नहीं है न ही चुनाव लड़ना है उनका ध्येय है कि इस महामारी में लोगों की सेवा करके उनके दिलों में जगह बनाई जाय। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण काल में केवल मसूरी ही नहीं वह पूरे प्रदेश के स्तर पर कार्य कर रही है तथा किसी न किसी रूप में जरूरतमंदों की सेवा कर रही हैं तथा प्रदेश के साथ देश भर के जरूरतमंदों के बीच जाकर सेवा करना चाहती है। वहीं कहा कि शीघ्र देहराूदन में एक आश्रम बनाया जायेगा जहां अनाथ बच्चों को रखा जायेगा व उनकी पूरी देखभाल, शिक्षा दीक्षा करवाई जायेगी। इस मौके पर व्यापार संघ अध्यक्ष रजत अग्रवाल ने कहा कि मसूरी व्यापार संघ कोरोना महामारी के दौरान लगातार जनता की विभिन्न स्तरों पर सेवा करता आ रहा है और आज डॉ. सोनिया आनंद के साथ मिलकर मसूरी के 500 से अधिक जरूरतमंदों को राशन वितरित किया गया। उन्होंने कहा कि राशन केवल उन्हीं को दिया जा रहा है जो जरूरतमंद है बाकायदा पहले ही क्षेत्रों में जाकर उनकी स्थिति का जायजा लिया जाता है और उसके बाद उन्हें राशन दिया जाता है पूर्व में भी कई संस्थाओं के साथ मिलकर राशन वितरण सहित कोरोना संक्रमितों को खाना, दवा, आक्सीजन, आक्सोमीटर, आदि की सुविधा उपलब्ध करवाने का कार्य किया गया।

इस मौके पर व्यापार संघ के महामंत्री जगजीत कुकरेजा, गूंज संस्था की सचिव आशा आनंद, अनंत प्रकाशा, भावना गोस्वामी, पियूष रौथाण, सलीम अहमद, राजकुमार, मनोज अग्रवाल, अरविंद सोनकर जैक जाफरी, नीतू गोयल, शशि कला, अजय कुमार सहित अन्य लोग मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *