May 18, 2024

News India Group

Daily News Of India

शिफन कोर्ट का मामला विधानसभा में उठाने पर शहर कांग्रेस ने नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह का आभार व्यक्त किया।

मसूरी : शहर कांग्रेस अध्यक्ष गौरव अग्रवाल ने कहा कि शिफन कोर्ट का मामला नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह ने विधानसभा में उठाया जिस पर बेघर हुए लोगों में आस की किरण जगी है। क्यों कि विधानसभा में इस पर मंत्री गणेश जोशी के साथ बहस भी हुई और खुद मुख्यमंत्री ने संज्ञान ही नहीं लिया बल्कि फोन कर मामले की जानकारी ली व एक प्रतिनिधि मंडल को मिलने के लिए कहा।
शहर कांग्रेस अध्यक्ष गौरव अग्रवाल ने पत्रकारों को बताया कि शिफन कोर्ट मामले को नेता प्रतिपक्ष ने जिम्मेदार विपक्ष की भूमिका निभाते हुए विधानसभा में उठाया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस रोपवे आने के विरोध में नही है लेकिन जो 84 परिवार वहां से हटाये गये उनका विस्थापन किया जाय। शिफन कोर्ट के बेघरों ने उन्हें ज्ञापन दिया व उसे लेकर वह नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिहं के पास गये व उन्होंने इस मामले को विधानसभा में उठाया। उसके बाद प्रदेश के मुख्यमंत्री का फोन आया व कुछ सवाल पूछे जिसमें मुख्यमंत्री को कुछ ऐसी बातें बताई कि वह दंग रह गये। क्योंकि इस मामले में गुमराह किया गया उन्होंने आगामी मंगल वार को बुलाया है। उन्होंने कहा कि इस मामले में प्रदेश के नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह बधाई के पात्र है व उनका आभार व्यक्त करते हैं कि उन्होंने इस ज्वलंत मुददे को सदन में उठाया। वहीं नेता प्रतिपक्ष से फोन पर वार्ता की गई जिसमें उन्हें इस मामले को उठाने के लिए बधाई दी गई।

वहीं शहर कांग्रेस अध्यक्ष गौरव अग्रवाल ने गलोगी में लगातार हो रहे भूस्खलन का मामला भी उठाया व कहा कि इसका पूर्ण ट्रीटमेंट किया जाय क्यों कि बार बार मार्ग बंद होने से स्थानीय लोगों सहित पर्यटन प्रभावित हो रहा है व प्रदेश की छवि खराब हो रही है। वहीं उन्होंने यह भी कहा कि कोरोना काल में मसूरी में कई लोगों ने जानें गवाई जिसमें युवा अधिक थे, जिस पर सरकार ने उनके आश्रितों को राहत राशि देने व सरकारी नौकरी देने की घोषणा की थी लेकिन आज तक यह पता नहीं है कि उन परिवारों को कोई राहत दी गई या नहीं इसकी जानकारी समाज को होनी चाहिए कि सरकार की ओर से कोरोना में अपनों को खो चुके लोगों की सरकार ने किस तरह मदद की या नही की।
पत्रकार वार्ता में शिफन कोर्ट आवासहीन निर्बल वर्ग एवं अनुसूचित जाति संघर्ष समिति के संयोजक प्रदीप भंडारी, अध्यक्ष संजय टम्टा व महामंत्री राजेंद्र प्रसाद सेमवाल ने नेता प्रतिपक्ष का सदन में मामला उठाने पर विशेष आभार व्यक्त किया व कहा कि नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह का मसूरी आने पर स्वागत किया जायेगा वहीं यह भी कहा कि दो सितंबर को शहीद दिवस पर भाजपा नेताओं व मंत्रियों को काले झंडे से स्वागत किया जायेगा।
नगर पालिका सभासद दर्शन रावत ने कहा कि शिफन कोर्ट जो जमीन पालिका ने पर्यटन विभाग को दी थी उसका अनुबंध तीन साल का था जो समाप्त हो गया व उसके अनुसार यह भूमि पालिका को वापस मिल गयी। अगर रोपवे के लिए पुनः बोर्ड से प्रस्ताव पास करने के लिए प्रदेश सरकार कहती है तो यह तभी पास किया जायेगा जब वह सिफन कोर्ट के बेघरों को आवास देने का लिखित प्रस्ताव लायेगे। इस मौके पर विनोद सेमवाल, आरपी बडोनी, पालिका सभासद प्रताप पंवार, कुलदीप रौंछेला, सौरभ सोनकर, कमल भंडारी आदि भी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *