May 14, 2024

News India Group

Daily News Of India

उत्तरकाशी जिला पंचायत बोर्ड की हुई वर्चुवल बैठक, जनपद की विभिन्न योजनाओं पर लगी मोहर।

1 min read

अरविन्द थपलियाल

उत्तरकाशी : जिला पंचायत अध्यक्ष दीपक बिजल्वाण ने कोरोना के चलते बोर्ड की बैठक वर्चुअल ली। बृहस्पतिवार को जिला पंचायत ने 15 वें वित्त एवं राज्य वित्त से लगभग12 कोरोड़ की धनराशि स्वीकृत कर जिले के विकास के लिए विभिन्न योजनाएं स्वीकृत की है ।

जिला पंचायत अध्यक्ष ने बताया है कि स्वीकृत धनराशि से जिले भर में 125 वार्डों में 5-5 प्रतीक्षालय बनाए जाएंगे। पुरोला के हुडोली व रामा वार्ड में पर्यटक को बढ़ावा देने के लिए पर्यटक केंद्र / योगा केंद्र बनाया जायेगा। उधर चिन्यालीसौड़ गमरी – दिचली की मल्ली गाड को संसद धारा की तर्ज पर बैठकों के लिए विकसित किया जाएगा।

वैश्विक महामारी कोरोना के चलते तमाम विकास योजनाएं रफ्तार नहीं पकड़ पा रही हैं जिला पंचायत अध्यक्ष दीपक बिजल्वाण ने कहा है कि कोरोना महामारी के चलते जिला पंचायत की बैठक भी संपन्न नहीं हो पाई थी। उन्होंने कहा कि विकास प्रभावित न हो इसके लिए आगामी आज वर्चुअल बैठक की गई ।

बैठक में जिला पंचायत उपाध्यक्ष कविता परमार प्रदीप भट्ट ,प्रदीप कैंतूरा, आनंद सिंह राणा, पूनम थपलिया, दलवीर सिंह, श्रीमती सरोज , मनीष राणा, पवन सिंह, अरविंद लाल, शशी गुसांई, जयमाला रौतेला ,मनोज मिनान, चंदन सिंह, जिला पंचायत अपर मुख्य अधिकारी कबूल चंद, सौरभ चौहान, सुरेश पंवार आदि शामिल हुऐ ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *