May 14, 2024

News India Group

Daily News Of India

वंदे भारत ट्रेन राज्य की जरूरत, कनेक्टिविटी से बढ़ेगी विकास की रफ्तार – चौहान।

देहरादून : भाजपा ने वंदे भारत ट्रेन के शुभारंभ पर समस्त प्रदेशवासियों को बधाई देते हुए पीएम मोदी एवं रेल मंत्री वैष्णव का आभार व्यक्त किया है।
प्रदेश मीडिया प्रभारी मनवीर सिंह चौहान ने इस ट्रेन को राज्य के विकास को नई गति देने वाला बताते हुए शीघ्र ही पहाड़ों में भी कर्णप्रयाग रेलवे लाइन पर डबल इंजन दौड़ने का भरोसा जताया है।

मीडिया प्रभारी चौहान ने कहा की देश में सबसे तेज गति की इस नयी ट्रेन सर्विस राज्य की जरूरत है और यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के उत्तराखंड के प्रति विशेष लगाव के चलते ही संभव हुआ। उन्होने कहा कि उत्तराखंड के आर्थिक विकास में व्यापारिक एवं पर्यटन गतिविधियों मे महत्वपूर्ण योगदान को देखते हुए धामी सरकार केंद्र के सहयोग से लगातार कनेक्टिविटी बढ़ाने पर काम कर रही है। वंदे भारत ट्रेन का तौहफा इसी कड़ी में स्थानीय यात्रियों एवं पर्यटकों के सफर के समय को कम करते हुए सुविधाओं को अधिक विस्तार देने में लाभकारी साबित होगा। इससे पूर्व देहरादून से काठगोदाम, कोटद्धार से दिल्ली, राम नगर से दिल्ली आदि नई ट्रेनों के संचालन ने राज्य के अंदर एवं राज्य के बाहर कनेक्टिविटी में चमत्कारिक सुधार हुआ है। इससे पूर्व सामान्य यात्रियों के लिए तीव्र गति की जन शताब्दी गाड़ियों की शुरुआत भी अटल सरकार में हुई थी।

उन्होने कहा, भाजपा सरकारों में सभी तरह कनेक्टिविटी के साथ रेल कनेक्टिविटी में भी अमूलचूल सुधार हुआ है। उन्होने विश्वास जताते हुए कहा कि अब वह दिन दूर नहीं जब पहाड़ के बच्चों को रेल देखने के लिए मैदान में नहीं आना होगा। इसके अलावा सामरिक, आर्थिक एवं पर्यटन की गतिविधियों को पहाड़ में रेलमार्ग का नया रास्ता मिलेगा। उम्मीद है कि एक दिन डबल इंजन सरकार की डबल इंजन ट्रेन ऋषिकेश से कर्णप्रयाग तक पहाड़ों में विकास पटरी पर दौड़ेगा।