April 3, 2024

News India Group

Daily News Of India

शिफन कोट के बेघरों ने ज्ञापन दे मांग की कि 31 तक भूमि आवंटित न की तो शिफन कोट पर डेरा डालेंगे।

मसूरी : शिफनकोर्ट आवासहीन निर्बल समिति ने उपजिलाधिकारी को ज्ञापन देकर मांग की है कि 31 मार्च तक उन्हें नगर पालिका भूमि आवंटित करें अन्यथा 1 अप्रैल को समिति शिफन कोर्ट स्थित भूमि पर वापस कब्जा कर लेगी।
शिफन कोट आंदोलन के संयोजक प्रदीप भंडारी ने बताया कि समिति ने ज्ञापन में यह भी लिखा है कि आईडीएच की भूमि दोषपूर्ण है। जहां सुरक्षित मकान नहीं बन सकते इसलिए वह भूमि हमें नहीं चाहिए बल्कि उसके बदले अन्यत्र कहीं ऐसी जमीन दी जाय जहां पर एक साथ 84 परिवारों के घर बन सके। ज्ञापन में कहा गया कि एसडीएम की मौजूदगी में नगर पालिका व हंस फाउंडेशन के अधिकारियों की बैठक हुई थी जिसमें पालिका को 31 मार्च तक भूमि का प्रस्ताव हंस फाउंडेशन को देने के लिए कहा गया लेकिन आईडीएच में भूमि बहुत कम है जहां 84 परिवार नहीं बसाये जा सकते। उन्होंने चेतावनी दी कि यदि मार्च अंत में पालिका की बोर्ड बैठक में मकान बनाने की भूमि का प्रस्ताव पास नहीं होता तो शिफन कोट के बेघर वापस शिफन कोट पर डेरा डालने को मजबूर होंगे। इसके साथ ही समिति के अनेक लोग गैरसैण घेराव हेतु मसूरी से रवाना हो गए हैं। मसूरी और गांव आदि से अनेक लोग अलग अलग चलकर गैरसैंण पहुंचेंगे। वहीं दूसरी ओर शहीद स्थल पर आवास की मांग को लेकर समिति का धरना आज 11 वें दिन भी जारी रहा।

धरने पर प्रदीप भंडारी, मनीष गौनियाल, बालकृष्ण, आदित्य, दशरथ सिंह, भाग लाल, मनवर सिंह, सुनील टम्टा, मदन भटट, सुंदर लाल, विनोद लाल, सविता देवी, लक्ष्मी देवी, सुषमा, अंजली देवी, गोदाम्बरी देवी, मुकेश लाल, आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *