April 16, 2024

News India Group

Daily News Of India

उप जिलाधिकारी ने मालरोड का कार्य में ढील पर नाराजगी जताई, कार्य में गति लाने के दिए निर्देश।

मसूरी : उप जिलाधिकारी कार्यालय में उप जिलाधिकारी नंदन कुमार ने अधिकारियों की बैठक कर कार्यों में गति लाने के निर्देश दिए बैठक में लोक निर्माण विभाग मसूरी देहरादून विकास प्राधिकरण पेयजल निगम उत्तराखंड जल संस्थान विद्युत विभाग स्वास्थ्य विभाग मसूरी वन प्रभाग के अधिकारी शामिल रहे और उप जिलाधिकारी ने सभी विभागों के अधिकारियों को निर्देशित किया कि शहर में चल रहे कार्यों में गति लाए।
एसडीएम ने मालरोड के कार्य पर धीमी गति से किए जाने पर नाराजगी व्यक्त की व कहा कि आगामी मार्च अंत तक मालरोड का कार्य पूरा किया जाय व दिनरात कार्य किया जाय। उन्होंने कहाकि इसमें कोई कोताही न बरते क्योंकि इस कार्य की उच्चाधिकारियों द्वारा निगरानी की जा रही है। उन्होंने कहाकि पर्यटन सीजन शुरू होने वाला है ऐसे में मालरोड का कार्य तीव्र गति से करें। उन्होंने इस कार्य में संबंधित विभागों से भी कहा कि वे लोकनिर्माण विभाग का सहयोग करें ताकि समय से कार्य पूरा हो सके। उन्होंने इस मौके पर पेयजल निगम के अधिकारियों से भी यमुना पेयजल योजना की जानकारी ली व कहा  िकवह भी तय समय सीमा के अंदर कार्य पूरा करें। उन्होंने पेजजल निगम, जल संस्थान, बिजली विभाग से कहाकि वे मालरोड के कार्य में अपने विभाग के कर्मचारियों को तैनात करें ताकि परेशानी से बचा जा सके। पत्रकारों से बातचीत करते हुए उप जिलाधिकारी ने कहा कि पर्यटन नगरी मसूरी का विशेष महत्व है और उन्होंने अभी हाल ही में उप जिला अधिकारी का पद संभाला है सभी लोगों के साथ तालमेल बनाकर कार्य किया जाएगा। निरीक्षण करने के बाद कार्य की गति को किस प्रकार से बढ़ाया जाए इस पर भी विचार किया गया उन्होंने कहा कि पेयजल निगम को भी निर्देशित किया गया है कि तय समय पर अपना काम पूर्ण करें  उप जिलाधिकारी ने कहा कि उनकी प्राथमिकता है कि मसूरी शहर के स्थानीय लोगों और पर्यटकों को किसी भी प्रकार की असुविधा ना हो इसके लिए वे लगातार अधिकारियों से संपर्क किए हुए हैं साथ ही माल रोड को शीघ्र दुरुस्त किया जाएगा और सीजन से पहले सभी व्यवस्थाएं सुचारू कर दी जाएगी। इस मौके पर भाजपा मसूरी मंडल के पूर्व अध्यक्ष मोहन पेटवाल एवं पालिका सभासद अरविंद सेमवाल ने नये एसडीएम नंदन कुमार का गुलदस्ता देकर स्वागत किया व अपेक्षा की कि वे शहर के विकास कार्यों व समस्याओं के समाधान में जनहित में कार्य करेंगे।

इस मौके पर पेयजल निगम के अधिशासी अभियंता संदीप कश्यप, जल संस्थान के अधिशासी अभियंता एलसी रमोला, सहायक अभियंता टीएस रावत, एमडीडीए के सहायक अभियंता अभिषेक भारद्वाज, नगर पालिका अधिशासी अधिकारी राजेश नैथानी, पर्यटन अधिकारी हीरा लाल, लोक निर्माण विभाग के सहायक अभियंता राजेदं्र पांल, अपर सहायक अभियंता पुष्पेद्र खेड़ा, वन विभाग के डिप्टी रेंजर जगजीवन लाल, कोतवाल दिगपाल कोहली, एसडीओे पावर पंकज थपलियाल, सतीश ढौडियाल आदि मौजूद रहे। बैठक के बाद एसडीएम ने मालरोड के निर्माण कार्य का निरीक्षण किया व मौके पर अधिकारियों को जरूरी निर्देश दिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *