April 16, 2024

News India Group

Daily News Of India

विधायक जोशी एवं होटल एसोसियेशन के प्रतिनिधिमण्डल ने मुख्य सचिव से की वार्ता।

1 min read

देहरादून : मसूरी विधायक गणेश जोशी के नेतृत्व में मसूरी होटल एसोसिऐशन के एक प्रतिनिधिमण्डल ने सचिवालय में मुख्य सचिव उत्पल कुमार सिंह से मुलाकात की।

प्रतिनिधिमण्डल की अगुवाई करते हुए विधायक गणेश जोशी ने कहा कि पर्यटन ही मसूरी की आर्थिकी की रीढ़ है और कोविड-19 के कारण इसमें बहुत बुरा प्रभाव पड़ा है। जहां होटलर्यस की आमदनी शुन्य हो गयी है, वही रेहड़ी, ठेली, भुट्टा, रिक्शा, टैक्सी सहित होटल में काम करने वाले सभी का रोजगार शून्य हो गया है। विधायक जोशी ने कहा कि मसूरी होटल एसोसियेशन होटल चलाने के लिए राजी है किन्तु कोविड-19 के कारण कई नियम आड़े आ रहे हैं। होटल के लिए जारी एसओपी के गहनता से वार्ता के बाद होटल एसोसियेशन ने जल्द होटल खोलने की बात पर सहमति जताई। साथ ही, होटल प्रतिनिधियों द्वारा अपने कई सुझाव मुख्य सचिव को दिये।

विधायक गणेश जोशी ने मसूरी पुर्नगठन पेयजल योजना के सम्बन्ध में मुख्य सचिव को अवगत कराया। उन्होनें बताया कि कुछ शरारती तत्व योजना के क्रियान्वयन में दिक्कत उत्पन्न कर रहे हैं जिस कारण पेयजल निगम द्वारा काम करने में देरी हो रही है। विधायक ने इस प्रकरण को अतिशीघ्र हल करने का आग्रह मुख्य सचिव से किया।

मुख्य सचिव उत्पल कुमार सिंह ने कहा कि एसओपी के अनुसार होटल खोलने की अनुमति जारी कर दी गयी है। होटल एसोसिऐशन को व्यापक प्रचार-प्रसार कर पर्यटकों को बुलाना चाहिए। उन्होनें सभी बिन्दुओं पर होटल प्रतिनिधियों को विस्तारपूर्वक समझाया। साथ ही, मुख्य सचिव ने कहा कि मसूरी पेयजल योजना को तय समय में पूरा करने के लिए शासन प्रयास कर रहा है और यदि कोई इस बीच बाधाएं उत्पन्न करता है तो उनके खिलाफ कार्यवाही की जाऐगी।

इस अवसर पर संदीप साहनी, आरएन माथुर, प्रतीक, रामकुमार गोयल आदि उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *