April 16, 2024

News India Group

Daily News Of India

सेंट जार्ज कॉलेज में धूमधाम से मनाया सेंट जार्ज दिवस गया व नये प्रधानाचार्य का किया स्वागत।

1 min read

मसूरी : सेंट जॉर्ज कॉलेज मसूरी में पूरे विश्व में मनाये जा रहे सेंट जॉर्ज दिवस का आयोजन बड़ी धूमधाम से किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ सुपीरियर ब्रदर पीयू जॉर्ज, प्रधानाचार्य ब्रदर जोसफ एम जोसफ, उप-प्रधानाचार्य ब्रदर शाजू थॉमस, कॉलेज के नव नियुक्त प्रधानाचार्य ब्रदर रमेश अमलानाथन ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया गया।
सेंट जार्ज कालेज के सभागार में आयोजित सेंट जार्ज दिवस कार्यक्रम का शुभारंभ विद्यालय के छात्रों ने क्वॉयर गीत प्रस्तुत कर किया। इसके बाद विद्यालय के उप-प्रधानाचार्य ब्रदर शाजू थॉमस ने भावी प्रधानाचार्य ब्रदर रमेश अमलानाथन का स्वागत किया। अपने स्वागत से भाव-विभोर हुए बद्रर रमेश अमलानाथन ने सभी को धन्यवाद करते हुए कहा कि आज का दिन बहुत ही खास है। उन्होंने छात्रों को कहा कि सेंट जॉर्ज के गुणों को हमें अपने जीवन में उतारना है। जिसमें उन्होंने अखंडता, लचीलापन और साहस जैसे मूल्यों पर प्रकाश डाला। उन्होंने कहा हम एक ऐसे विद्यालय का हिस्सा हैं जोकि अपना एक इतिहास और संस्कृति रखता है।

इस अवसर पर सेंट जॉर्ज के जीवन पर आधारित एक डाक्यूमेंट्री का प्रदर्शन किया गया वहीं छात्रों ने मोहक नाटिका भी प्रस्तुत की। छोटे-छोटे बच्चों के गायन व नृत्य ने सभी को मंत्र-मुग्ध कर दिया। साथ ही ब्रदर पीयू जॉर्ज को उनके फीस्ट पर छात्रों व अध्यापकों द्वारा सम्मानित किया गया। अंत में विद्यालय के प्रधानाचार्य ब्रदर जोसफ एम जोसफ ने सभी को इस शुभावसर शुभकामनाएँ दीं। इस समारोह में सुपीरियर ब्रदर पीयू जॉर्ज, प्रधानाचार्य ब्रदर जोसफ एम जोसफ, उप-प्रधानाचार्य ब्रदर शाजू थॉमस, नव नियुक्त प्रधानाचार्य ब्रदर रमेश अमलानाथन व विद्यालय के शिक्षकगण उपस्थित रहे।