May 19, 2024

News India Group

Daily News Of India

डा. श्यामा प्रसाद मुखर्जी को बलिदान दिवस पर याद किया।

मसूरी : डा. श्यामा प्रसाद मुखर्जी के 70वें बलिदान दिवस पर भाजपा मसूरी मंडल ने उनके चित्र पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी व उनके देश के लिए किए गये योगदान के लिए याद किया गया।
भाजपा मसूरी मंडल के अध्यक्ष राकेश रावत के नेतृत्व में कुलड़ी स्थित एक होटल के सभागार में डा. श्यामा प्रसाद मुखर्जी के बलिदान को याद किया गया। इस मौके पर भाजपा मसूरी मंडल के सभी मोर्चाे के पदाधिकारियांे व कार्यकर्ताओं ने उनके चित्र पर पुष्प् अर्पित कर उनके बलिदान को याद किया। इस मौके पर भाजपा मंडल अध्यक्ष राकेश रावत ने कहा कि डा. मुखर्जी नेे देश की अखंडता के लिए कार्य किया व कहा कि कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है एक देश में एक निशान एक विधान एक प्रधान को लेकर कश्मीर की यात्रा की व वहां उन्हें गिरफतार किया गया जहां उन्होंने अंतिंम सांस ली। उन्होंने अपना पूरा जीवन भारत की एकता व अखंडता की रक्षा के लिए लगा दिया। ऐसे महापुरूषों को याद कर उनके बताये मार्ग पर चलकर जीवन में उतारना चाहिए।

इस मौके पर भाजपा के पूर्व मंडल अध्यक्ष मोहन पेटवाल ने कहा कि डा. श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने जहां कश्मीर को भारत का अभिन्न अंग है को लेकर आंदोलन किया वहीं जनसंघ का गठन किया। इस मौके पर भाजपा मसूरी के प्रभारी रतन सिंह चौहान, पूर्व पालिकाध्यक्ष ओपी उनियाल, महिला मोर्चा अध्यक्ष गीता कुमाई, मदन मोहन शर्मा, अरविंद सेमवाल, जसोदा शर्मा, महानगर उपाध्यक्ष महिला मोर्चा पुष्पा पडियार, सतीश ढौडियाल, प्रमिला नेगी, राजेश्वरी नेगी, पुष्पा पुंडीर, कपिल मलिक, रीता खुल्लर, राजेश्वरी रावत, रीता खुल्लर, अनीता सक्सेना आदि मौजूद रहे।