April 16, 2024

News India Group

Daily News Of India

प्रांतीय उद्योग व्यापार मंडल मुखर, उत्तराखंड सरकार से यात्रा व्यवस्थाओं में संशोधन की उठाई मांग।

अरविन्द थपलियाल

बड़कोट : चारधाम यात्रा पर देश विदेश से आने वाले श्रद्धालुओं के पंजीकरण की जटिल प्रक्रिया को सरल बनाने के लिए आज यहाँ प्रांतीय उधोग ब्यापार मण्डल के तत्वावधान में ब्यापार मण्डल, होटल एशोसिएशन, एवं टैक्सी यूनियन के प्रतिनिधियों ने उपजिलाधिकारी बड़कोट शालिनी नेगी के माध्यम से प्रदेश के मुख्यमंत्री को ज्ञापन सौंपा।


ज्ञापन में कहा गया है कि राज्य सरकार द्वारा कि चार धाम पर आने वाले यात्रियों के लिए ऑनलाइन पंजीकरण अनिवार्य किया गया है तथा सीमित संख्या में यात्रियों को चार धाम यात्रा में भेजा जा रहा है, जगह जगह पंजीकरण चैकिंग के नाम पर श्रद्धालुओं को रोका जा रहा है जिससे श्रद्धालु परेशान हो रहे है तथा चारधाम में होटल, ब्यापारियों व अन्य ब्यवसायियों को आर्थिक हानि उठानी पड़ रही है। ज्ञापन में मांग की गई है कि श्रद्धालुओं के लिए पंजीकरण की प्रक्रिया को अधिक सरल बनाया जाय जिसे उन्हें यात्रा करने में सहजता व सुगमता मिल सके। जो श्रद्धालु जानकारी के अभाव में पंजीकरण के बिना चारधाम यात्रा मार्ग पर आ गया है उनके लिए स्थानीय स्तर पर पंजीकरण की उचित ब्यवस्था की जाय ताकि वे आधे रास्ते से वापस लौटने की बजाय धामों के दर्शन कर सकें।यात्री पंजीकरण के प्रचार प्रसार के लिए समाचार पत्र, टीवी चैनल, सोशल मीडिया के माध्यम से जानकारी प्रसारित की जाय।
ज्ञापन में कहा गया है कि यदि उपरोक्त मांगो का समय से समाधान नहीं किया जाता है तो मजबूरन आंदोलन को बाध्य होना पड़ेगा।ज्ञापन देने वालो में राजाराम जगूड़ी, धनवीर रावत, सोबन सिंह राणा, राजेन्द्र चौहान सहित कई लोग शामिल थे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *