April 16, 2024

News India Group

Daily News Of India

मसूरी – झड़ीपानी कोल्हूखेत मार्ग की दुदर्शा के विरोध दिया धरना।

मसूरी : खस्ताहाल झड़ीपानी कोल्हूखेत रोड़ के निर्माण की मांग को लेकर राज्य निर्माण आन्दोलनकारी प्रदीप भण्डारी के नेतृत्व में क्षतिग्रस्त मार्ग पर बैठकर धरना दिया गया। नगर पालिका प्रशासन द्वारा मांग पत्र एवं धरने की कोई सुध न लेने भारी आक्रोश व्यक्त करते हुए नगर पालिका के खिलाफ भारी नारेबाजी की गई।
धरने पर बैठे प्रदीप भंडारी ने एक माह में मार्ग निर्माण न होने पर व्यापक आन्दोलन करने की चेतावनी दी। पूर्व घोषित कार्यक्रम के अनुसार धरना झडीपानी कोल्हूखेत मार्ग पर दिया गया। धरने पर बैठके प्रदीप भण्डारी ने कहा कि झड़ीपानी मार्ग मसूरी का एक मात्र ऐसा मार्ग है जहॉ से मसूरी के 90 प्रतिशत स्थानीय नागरिक रोज आवागमन करते हैं बल्कि यह मसूरी का एक मात्र वैकल्पिक मार्ग है जो मुख्य रोड़ के बंद हो जाने पर मसूरी आने के लिए बचता है। और सवारी के साथ साथ राशन पानी भी इसी मार्ग से मसूरी आता है। मसूरी टेªडर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष रजत अग्रवाल ने कहा कि यह बेहद महत्वपूर्ण मार्ग पिछले 4 साल से बेहद खराब है। यहॉ रोज लोग गिरते हैं चोटिल होते हैं, कई लोग अस्पताल में भर्ती हैं। तथा स्थानीय निवासियों को देर सबेर भी आना जाना पड़ता है। लोगों द्वारा स्थानीय सभासद, नगर पालिका अध्यक्ष और अधिशासी अधिकारी को दर्जनों बार कहा गया है मगर पालिका ने आज 4 साल में यह मार्ग नहीं बनाया। जबकि सर्वाधिक खराब हिस्सा केवल 200 मीटर भी न होगा। यह बहुत अफसोस जनक है कि यह वार्ड मसूरी नगर पालिका अध्यक्ष अनुज गुप्ता का गुह वार्ड है। अब जब अध्यक्ष के गृहवार्ड का ही यह हाल तो मसूरी के बाकी मार्गों का क्या हाल होगा।

इस अवसर पर समाज सेवी मनीष गौनियाल ने कहा कि यह दुभार्ग्यपूर्ण है कि सड़क निर्माण को लेकर उसी जनता को धरने पर बैठना पड़ रहा है जिसने इन्हें कुर्सी पर बैठाया। गौनियाल ने यह भी कहा कि अगर नगर पालिका कर्तव्यविहीन हो गई है तो स्थानीय विधायक, सांसद को जनहित के कार्यों को करवाना चाहिए।

इस अवसर पर प्रदर्शनकारियों ने नगर पालिका के खिलाफ जमकर नारेबाजी करने के साथ ही नगर पालिका अध्यक्ष, वार्ड सभासद और अधिशासी अधिकारी के खिलाफ भी जमकर नारेबाजी की। धरने में राज्य निर्माण आन्दोलनकारी प्रदीप भण्डारी, मसूरी ट्रेडर्स एसोएिशन अध्यक्ष रजत अग्रवाल, समाजसेवी मनीष गौनियाल, समाजसेवी मेघ सिंह कण्डारी, समाज सेवी संदीप अग्रवाल, बिक्रम नेगी, जा़कीर हुसैन, सलमान, आशू गुप्ता, शिफनकोर्ट समिति अध्यक्ष संजय टम्टा, राम सिंह, हिमांशु, फैज़ान, सलमान, फ़राज़ समेत अनेक लोग शामिल रहे।

इस संबंध में नगर पालिका अध्यक्ष अनुज गुप्ता ने कहा कि झड़ीपानी कोल्हूखेत ट्रैकिंग रूट है और यहां पर वाहनों की आवाजाही नहीं की जा सकती। लेकिन स्थानीय लोगों द्वारा इस मार्ग इस्तेमाल किया जाता है, उन्होंने कहा कि यदि धरना प्रदर्शन करना था तो गलोगी पावर के भूस्खलन के ट्रीटमेंट के लिए करते। जहां पर पिछले तीन चार वर्षों से लगातार मलवा और पत्थर पहाड़ी से गिर रहा है और दुर्घटना का भय बना हुआ है। लेकिन कुछ लोग राजनीति से प्रेरित होकर इस प्रकार का धरना प्रदर्शन कर रहे हैं जिसे स्वीकार नहीं किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *