April 16, 2024

News India Group

Daily News Of India

मसूरी – मैसानिक लॉज किंक्रेग मार्ग पर बहते सीवर से लोग परेशान।

मसूरी : पर्यटन नगरी मसूरी इन दिनों कई स्थानों पर बहते सीवर से परेशान है। लेकिन जल संस्थान इस ओर ध्यान नहीं दे रहा है। जिसके कारण लोगों में आक्रोश है। मैसानिक लॉज किंक्रेग रोड पर पारसनाथ स्टेट के समीप खुले आम नाले में सीवर बह रहा है जो नाला बंद होने के कारण अब सड़क पर बह रहा है जिससे लोगों को खासी परेशानी हो रही है। व वाहनों के आने जाने से सीवर के छींटे लोगों पर गिर रहे हैं।
मैसानिक लॉज किंक्रेग रोड पर ठीक राधाकृष्ण मंदिर व मैसानिक लॉज बस स्टैण्ड के नीचे खुले नाले में विगत कई दिनों से सीवर बह रहा है लेकिन अब बरसात के चलते नाला बंद होने पर सीवर सड़क पर बह रहा है  और वह वहां से नीचे जेपी बैंड तक पहुंच गया है। बहते सीवर से उठती दुर्गध से लोगों को खासी परेशानी हो रही है लेकिन सबसे अधिक परेशानी पैदल चलने वालों को हो रही है क्योंकि सीवर वाहनों के चलने से छींटे लोगों के कपड़ो पर पड़ रहा है। जिससे लोगों में आक्रोश है। इस संबंध में पालिका के पूर्व सभासद राम प्रसाद कवि ने एक पत्र नगर पालिका परिषद के स्वास्थ्य अधिकारी को दिया जिसमें कहा गया कि एक माह से अधिक समय से सीवर बह रहा है लेकिन संबंधित विभाग का ध्यान इस ओर नहीं हैै। जिसके कारण बीमारी का खतरा भी बढ़ गया है। उन्होंने तत्काल बहते सीवर को ठीक करने की मांग की है वहीं बताया कि इस क्षेत्र में पड़ने वाले होटलों का सीवर खुले में डाला जा रहा है।

इस संबंध में जल संस्थान के सहायक अभियंता टीएस रावत ने कहा कि सीवर बहने की जानकारी मिली है व वहां पर नाला चोक हो रखा है लेकिन विभाग के कर्मचारी सीवर को ठीक करने के लिए भेजा गया है ताकि समस्या का समाधान हो सके। वहीं पालिका को एक अन्य शिकायत विजय राम जोशी ने नगर स्वास्थ्य अधिकारी को दी जिसमे उन्होंने दी गई है कि शिकायत की है कि उनके निवास स्थान अडेर स्टेट में सीवर बह रहा है जो कि मालरोड स्थित साहनी भवन का है। उन्होंने तत्काल कार्रवाई की मांग की है। जिस पर नगर स्वास्थ्य अधिकारी डा. आभास सिंह ने सीनेटरी इंस्पेक्टर को आख्या देने को कहा है ताकि कार्रवाई की जा सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *