May 15, 2024

News India Group

Daily News Of India

मुख्यमंत्री एवं उद्योग मंत्री ने किया सेलाकुई स्थित ऑक्सीन प्लॉट और प्रस्तावित कोविड-19 अस्पताल का निरीक्षण।

1 min read

देहरादून : विकराल रूप लेती जा रही कोविड-19 महामारी की रफ्तार पर प्रभावी नियंत्रण के लिए राज्य सरकार फ्रंट फुट पर आकर तैयारी कर रही है। आज मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत तथा उद्योग मंत्री गणेश जोशी द्वारा सेलाकुई स्थित आद्योगिक ऑक्सीन उत्पादक कम्पनी ‘‘लिन्डे’’ के संयंत्र का निरीक्षण किया गया। इस अवसर पर औद्योग व्यापार संगठन के अध्यक्ष तथा वरिष्ठ भाजपा नेता अनिल गोयल भी उपस्थित रहे।

इस अवसर पर कम्पनी के प्रबंधन एवं उच्चाधिकारियों को निर्देशित किया गया कि वर्तमान कोविड – 19 संक्रमण की दूसरी लहर के दृष्टिगत राज्य में चिकित्सकीय आक्सीजन की निर्बाध आपूर्ती सुनिश्चित की जाए। सरकार की ओर से उद्योगों को पूरे सहयोग का आश्वासन दिया गया। लिन्डे प्रबंधन द्वारा बिजली आपूर्ति को लेकर अपनी समस्याओं से अवगत करवाया गया। उन्होंने कहा कि गिद्धों के कारण विद्युत लाईन बार-बार क्षतिग्रस्त हो जाती है जिससे उत्पादन में असर पड़ता है। उन्होंने पावर लाइन को बदल कर पावर ट्रिपिंग की समस्या के समाधान का सुझावा दिया जिस पर मौके से ही संबंधित अधिकारियों को निर्देशित कर बिजली की समस्या का समाधान करने तथा विगत समय से लंबित 220 केवीए का क्षेत्रीय सब स्टेशन सेट अप करने हेतु कहा गया।

इस मौके पर लिन्डे के अधिकारियों द्वारा राज्य के पर्वतीय क्षेत्रों में छोटे आक्सीन प्लांट स्थापित करने पर भी रूचि दिखाई।

इस दौरान मुख्यमंत्री तथा उद्योग मंत्री द्वारा इस आपदा के समय में दिन-रात, चौबिसों घंटे काम कर आक्सीन बनाने तथा तैयार आक्सीजन को राज्यभर में पहुंचाने का कार्य तत्परता से कर रहे श्रमिकों तथा चालकों का उत्साह वर्धन किया तथा उनके साथ तस्वीर खिंचवाई। उन्होंने कहा कि संकट के इस समय में सभी को मिल कर इस आपदा से लड़ना होगा।

इसके उपरांत मुख्यमंत्री तथा उद्योग मंत्री द्वारा प्रस्तावित कोविड केयर सेटर का भी निरीक्षण किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *