April 16, 2024

News India Group

Daily News Of India

मसूरी – सख्त नकल कानून के समर्थन में युवा मोर्चा ने धन्यवाद रैली निकाली।

मसूरी : भारतीय जनता पार्टी युवा मोर्चा ने प्रदेश के मुख्यमंत्री द्वारा सख्त नकल विरोधी कानून लाने पर धन्यवाद रैली का आयोजन किया। जो कि कुलड़ी पार्किंग से शुरू होकर शहीद स्थल तक गई।
भारतीय जनता युवा मोर्चा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष नेहा जोशी, युवा मोर्चा मसूरी मंडल के अध्यक्ष रवीद्र रावत, भाजपा मंडल अध्यक्ष राकेश रावत, पूर्व मंडल अध्यक्ष मोहन पेटवाल, पूर्व पालिकाध्यक्ष ओपी उनियाल के नेतृत्व में नकल विरोधी कानून लाने पर धन्यवाद रैली आयोजित की गई। जिसमें कार्यकर्ताओं ने जमकर प्रदेश सरकार के समर्थन एवं मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के समर्थन में नारेबाजी की। इस मौके पर भाजपा युवा मोर्चा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष नेहा जोशी ने कहा कि देश में पहली बार उत्तराखंड प्रदेश में नकल विरोधी कानून लाया गया। इसकी तर्ज पर गुजरात सरकार भी नकल विरोधी कानून ला रही है। अगर यह कानून पहले आता तो जिस तरह के प्रकरण आज देखने को मिल रहे है वह देखने को नहीं मिलते। ऐसे में जो दोषी है उनको बेल मिल गयी अगर कानून होता तो उन्हें बेल नहीं मिल पाती। इस कानून के आने से नकल माफिया का सफाया करने का धामी सरकार ने कार्य किया है। इसके बाद विधिवत परीक्षा हो रही है जिसमें एक लाख से अधिक छात्रों ने प्रतिभाग किया। सरकार इस कानून के समर्थन में प्रदेश का युवा आगे आ रहा है। जो सीबीआई जांच की मांग कर रहे हैं उससे उन छात्रों को नुकसान है जिन्हांेने परीक्षाओं की तैयारी की है। सरकार की प्राथमिकता कलेंडर के अनुसार परीक्षा करवाना है। ताकि बच्चों का भविष्य सुरक्षित हो सके। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड में ही नहीं कई प्रदेशों में ऐसे प्रकरण सामने आये हैं ऐसे में सभी जगह ऐसा कानून आना चाहिए ताकि नकल करने वालों व कराने वालों पर नकेल कसी जा सके।

इस मौके पर युवा मोर्चा मसूरी मंडल के अध्यक्ष रवीद्र रावत ने कहा कि नकल विरोधी कानून के समर्थन में बड़ी संख्या में युवा एकत्र हुए है तथा रैली के माध्यम से प्रदेश के मुख्यमंत्री धामी का धन्यवाद कर रहे हैं। इस कानून के आने से जो पढने वाला बच्चा आगे बढ़ सकता है इससे गरीब बच्चों को लाभ मिलेगा। सीबीआई जांच में समय लगेगा इससे छात्रों का भविष्य बर्बाद होगा। अब जो परीक्षाएं हो रही हैं उसमें युवाओं को लाभ मिलेगा। अब समय है कि कोई भी नकल करने वाला आगे नही आ सकता। इस मौके पर भाजपा मसूरी मंडल के अध्यक्ष राकेश रावत ने कहा कि किसी भी परीक्षा की अखंडता को बाधित करने के लिए जो कानून बनाया है वह प्रदेश के युवाओं में पक्ष में है। इस रैली में जिस तरह युवा एकत्र होकर रैली के माध्यम से मुख्यमंत्री का धन्यवाद करने आये है। इस कानून में कड़े प्रावधान है ताकि इस प्रकार की हरकत करने वाले पहले सोचें कि अगर पकड़े गये तो क्या होगा। इससे प्रदेश के युवाओं को लाभ मिलेगा।

इस मौके पर भाजपा महामंत्री कुशाल राणा, पालिका सभासद अरिवंद सेमवाल, अमित भटट, सतीश ढौडियाल, भरत सिंह कुमाई, आदित्य पडियार, छात्रसंघ अध्यक्ष प्रीतम लाल, आशीष जोशी, सुमित भंडारी, तनमीत खालसा, सुधांशु रावत, सपना शर्मा, अभिलाष, धर्मपाल पंवार, विजय बिंदवाल, सौरभ, गजेंद्र, मोहन शाही, शीला जवाड़ी, अमित पंवार, नितिन शाह, उमेदचद्र कुमांई,मनवीर तोमर, सूरज, रितिक कैंतुरा, अक्षत रावत, चंद्रकला सयाना, कपिल मलिक, मनोज रेंगवाल, सहित बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *