April 16, 2024

News India Group

Daily News Of India

मसूरी – शक्ति प्रदर्शन व नृत्य के साथ तीन ग्रुपों ने किया कॉलेज चुनाव के लिए नामांकन।

मसूरी : एमपीजी कालेज छात्र संघ चुनाव नामांकन के अंतिम दिन तीन ग्रुपों के प्रत्याशियों ने ढोल ढमाके के साथ नामांकन किया। इस दौरान प्रत्याशियों के समर्थकों ने जमकर नारेबाजी की व ढोल दमाउं की थाप पर देर तक नृत्य करते रहे वहीं इस मौके पर आतिशबाजी भी की गई।
एमपीजी कालेज छात्र संघ चुनाव को लेकर छात्र छात्राओं में खासा उत्साह देखा गया व प्रत्याशियों के नामांकन के दौरान जुलूस के रूप में तीनों ग्रुपों जिसमें एबीवीपी, एनएसयूआई व जौनपुर ग्रुप के प्रत्याशियों ने शक्ति प्रदर्शन किया व मालरोड से होते हुए एमपीजी कालेज पहुंचे जहां पर देर तक पारंपरिक वाद्य यंत्रों के साथ नृत्य करते रहे व उसके बाद प्रत्याशियों ने नामांकन किया। एबीवीपी के समर्थक राधा कृष्ण मंदिर सभागार में एकत्र हुए और वहां से प्रत्याशियों के साथ पारंपरिक वाद्ययत्रों के साथ जुलूस मालरोड पहुंचा व वहां से बारह कैंची मार्ग होते हुए किंक्रेग कालेज प्रांगण में पहुंचा। इस दौरान उनके साथ भाजपा मंडल अध्यक्ष मोहन पेटवाल, महामंत्री कुशाल राणा, आदित्य पडियार, कैलाश बिष्ट, सुमित भंडारी, अनिल सिंह सहित बड़ी संख्या में छात्र छात्राएं थी। वहीं एनएसयूआई का जुलूस पारंपरिक वाद्य यंत्रों के साथ कांग्रेस भवन से मालरोड होते हुए एमपीजी कालेज प्रांगण पहंुचा। उनके साथ शहर कांग्रेस अध्यक्ष गौरव अग्रवाल, गौरव गुप्ता, युवा कांग्रेस मसूरी विधानसभा अध्यक्ष वसीम खान, जगपाल गुसांई, सहित बड़ी संख्या में छात्र छात्राएं थी। वहीं जौनपुर गु्रुप के प्रत्याशियों का जुलूस भी मालरोड होते हुए कालेज प्रांगण पहुंचा। तीनों ग्रुपों ने किंक्रेग में शक्ति प्रदर्शन किया व उसके बाद नामांकन किया।

एबीवीवी के अध्यक्ष पद के प्रत्याशी प्रीतम ने कहा कि अगर एबीवीपी जीती को कालेज में शिक्षकों की कमी को पूरा करने, महाविद्यालय की साफ सफाई करने, पुस्तकों का प्रबंध करने सहित कालेज को राजकीय महाविद्यालय बनाने का प्रयास करेंगे व सभी पदों पर चुनाव लडे़गे। वहीं एनएसयूआई के अध्यक्ष पद के प्रत्याशी नवीन शाह ने कहा कि अगर एनएसयूआई जीती तो महाविद्यालय में शिक्षकों की कमी को पूरा करने ताकि छात्रों का भविष्य बर्बाद न हो, वहीं कालेज की अन्य समस्याओं के समाधान का प्रयास करेंगे। वहीं जौनपुर गु्रप के अध्यक्ष पद के प्रत्याशी रोहन सिंह ने कहाकि अगर वह जीते तो कालेज की समस्याओं के समाधान का प्रयास करेंगे। अभी तक कालेज में एनएसयूआई व एबीवीपी का राज रहा है लेकिन उन्होंने कोई कार्य नहीं किया। जौनपुर ग्रुप तीन साल से तैयारी कर रहा है और इस बार इन राष्ट्रीय पार्टियों से संबंधित प्रत्याशियों को सबक सिखायेंगे।

एमपीजी कालेज छात्र संघ चुनाव के मुख्य चुनाव अधिकारी डा. रमेश पाल चौहान एवं प्रधानाचार्य डा. सुनील पंवार ने बताया कि कालेज छात्र संघ चुनाव के लिए शांतिपूर्ण ढंग से प्रत्याशियों ने नामांकन किया। जिसमें अध्यक्ष पद पर प्रीतम लाल, रोहन सिंह व नवीन शाह, उपाध्यक्ष पद पर  सौरव सिंह, रंजीता व अनुज, महासचिव पद पर योगेश, रंजित रावत, उम्मेद चंद, व अमन कैंतुरा, सह सचिव पद पर सीमा पंवार, विकास चौहान, व शीला, कोषाध्यक्ष पद पर अंजलि व लक्ष्मी तथा विश्व विद्यालय प्रतिनिधि पद पर संस्कार जोशी, मोहन, प्रदीप सिंह, व कार्यकारणी के लिए संगीता, कविता, मुस्कान ने नामांकन करवाया। उन्होंने बताया कि नामांकन पत्रों की जांच के बाद प्रत्याशियों की फाइनल लिस्ट जारी की जायेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *