May 14, 2024

News India Group

Daily News Of India

मसूरी – पालिकाघ्यक्ष को वेंडर जोन की घोषणा पर किया सम्मानित।

मसूरी : माल रोड सहित अन्य स्थानों से अवैध खोखों के अतिक्रमण अभियान के तहत हटाये गये लोगों के लिए पालिकाध्यक्ष अनुज गुप्ता के वेंडर जोन बनाने की घोषणा से अतिक्रमण की जद में आये लोगों ने राहत की सांस ली है। व उन्होंने पालिका सभागार में आयोजित एक कार्यक्रम में उनका स्वागत कर सम्मान किया।
मसूरी में चलाये जा रहे अतिक्रमण अभियान के तहत बेरोजगार हो रहे लोगों के लिए पालिकाध्यक्ष अनुज गुप्ता के वेंडर जोन बनाये जाने की घोषणा से अतिक्रमण की जद में आये लोगों में उम्मीद की किरण जगी है। जिस पर उन लोगों ने पालिका सभागार में पालिकाध्यक्ष अनुज गुप्ता का स्वागत एवं सम्मान किया। इस मौके पर पूजा लाल ने कहा कि पालिकाध्यक्ष अनुज गुप्ता ने अतिक्रमण की जद में आये लोगों के बारे में चिंता ही नहीं की बल्कि उनके परिवार के पोषण की व्यवस्था भी वेंडर जोन बनाकर कर रहे हैं उसके लिए सभी आपका विशेष आभार व्यक्त करते हैं।

इस मौके पर पालिकाध्यक्ष अनुज गुप्ता ने सम्मान करने के लिए माला पहनने से इंकार किया व कहा कि वह तभी यह सम्मान ग्रहण करेंगे जब उनके लिए वेंडर जोन की व्यवस्था पूरी हो जायेगी। पालिकाध्यक्ष अनुज गुप्ता ने कहाकि शहर में बहुत अधिक अतिक्रमण हो गया था जिसका गलत संदेश पूरे प्रदेश व देश में जा रहा था इसी कारण प्रदेश के मुख्यमंत्री व जिलाधिकारी के निर्देश पर अतिक्रमण हटाये जाने की कार्रवाई शुरू की गई। जिसका बुरा भी लगा लेकिन शहर की व्यवस्था सुधारने के लिए यह जरूरी था। उन्होंने कहा कि जिनका अतिक्रमण हटाया गया उनकी चिंता उनको है तथा इसी के तहत मसूरी में चार से अधिक स्थान वेंडर जोन बनाने के लिए चिन्हित किए गये है जिसमें मैसानिक लाॅज बस स्टैण्ड पर वेंडर जोन बनाने का कार्य शुरू कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि वेंडर जोन बनाने के लिए प्रदेश के कबीनामंत्री व मसूरी के विधायक गणेश जोशी का भी बहुत सहयोग मिल रहा है। जो पहले से ही वेंडर जोन बनाने के लिए प्रयासरत थे। उन्होंने प्रभावितों से कहा कि वे किसी के बहकावे व राजनीति के चक्कर में न पड़े ये वहीं लोग है जो पहले पटरी वालों के खिलाफ लगातार अभियान चलाते रहे हैं और अब उनके पक्ष में खडे है। सभी जानते हैं कि पूर्व में एक भुटटे वाले के काउंटर पर लात मारने वाले कौन थे व किंक्रेग में धोबीघाट के एक व्यक्ति को जो सब्जी बेचता था किस तरह दौड़ा दौडा कर पीटा गया था। उन्होेने एक बार और साफ किया कि जिनकी रसीदें कटी है वह मान्य नहीं है लेकिन जिनकी रसीदें सहीं होंगी उन्हें विस्थापित किया जायेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *