May 14, 2024

News India Group

Daily News Of India

मसूरी – महर्षि बाल्मीकि जयंती पर सांकेतिक शोभा यात्रा सादगी से निकाली।

मसूरी : त्रिकालदर्शी महर्षि बाल्मीकि जयंती पर कोरोना महामारी के चलते सरकारी गाईड लाइन का पालन करते हुए मसूरी बाल्मीकि समाज के तत्वाधान में भगवान महर्षि बाल्मीकि की सांकेतिक नगर शोभा यात्रा निकाली गई।


लाइब्रेरी अकादमी मार्ग स्थित भगवान बाल्मीकि मंदिर में बाल्मीकि जयंती पर मंदिर में पूजा अर्चना की गई व बड़ी संख्या में समाज के लोगों सहित जनप्रतिनिधियों ने भगवान बाल्मीकि के दर्शन किए। इसके बाद मंदिर से ढोल ढमाके के साथ सादगी से सांकेतिक नगर शोभा यात्रा निकाली गई। जो गांधी चौक होते हुए बाबा भीमराव अंबेडकर चौक तक गई व वहां से वापस मंदिर लौट गई। इस मौके पर मंदिर समिति के संयोजक निरंजन लाल बाल्मीकि ने बताया कि कोरोना महामारी के चलते अन्य वर्षों की भांति इस बार नगर शोभायात्रा नहीं निकाली गई केवल सांकेंतिक रूप से मंदिर से अंबेडकर चौक तक शोभायात्रा निकाली गई। इस मौके पर बड़ी संख्या में बाल्मीकि समाज के लोगों ने भगवान बाल्मीकि की नगर शोभा यात्रा में प्र्रतिभाग किया व उनकी डोली को लाइब्रेरी क्षेत्र में निकाला। शोभा यात्रा में नगर के जनपतिनिधियों व सामाजिक संगठनों के प्रतिनिधियों ने भी प्रतिभाग किया।

इस मौके पर सामाजिक कार्यकर्ता मनीष गौनियाल, व्यापार संघ के अध्यक्ष रजत अग्रवाल, सामाजिक कार्यकर्ता परमवीर खरोला, जगजीत कुकरेजा, नागेंद्र उनियाल, प्रिंस पवार, राजेंद्र कुमार, सुशील कुमार, गुलशन कुमार, सोनू, सहित बड़ी संख्या में बाल्मीकि समाज के लोग मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *