May 14, 2024

News India Group

Daily News Of India

मसूरी – अंबेडकर जयंती पर विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट कार्य करने वालों को किया सम्मानित।

1 min read

मसूरी : अखिल भारतीय दलित साहित्य अकादमी के तत्वाधान में डॉक्टर भीमराव अंबेडकर की 131 वी जयंती पर समाज सेवा में उत्कृष्ट कार्य करने वाले विभिन्न विभूतियों को सम्मानित किया गया इस अवसर पर कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने डॉक्टर भीमराव अंबेडकर की मूर्ति पर माल्यार्पण किया और सभी लोगों को डॉक्टर भीमराव अंबेडकर की जयंती की शुभकामनाएं प्रेषित की व उनके बताये मार्ग पर चलने का आहवान किया।


मालरोड के लाइब्रेरी क्षेत्र में डा. भीमराव अंबेडकर चौक पर आयोजित कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि पहुंचे कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने कहा कि डॉक्टर भीमराव अंबेडकर सर्व समाज के नेता थे और उन्होंने देश के संविधान में सबको बराबर का हक देने का कार्य किया। उन्होंने सभी वर्ग के लोगों के लिए समान अधिकार की बात कही। उन्होंने कहा कि डॉ भीमराव अंबेडकर के पैतृक गांव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विभिन्न योजनाएं संचालित की है तथा डा. भीमराव अंबेडकर के योगदान के लिए भारतीय जनता पार्टी हमेशा उन्हें याद करती रहेगी व उनके सपनों का भारत बनाने की दिशा में कार्य कर रही है। इस अवसर पर अखिल भारतीय दलित साहित्य अकादमी के संयोजक सुनील सोनकर ने कहा कि कार्यक्रम में राधेश्याम सोनकर स्मृति छात्रवृत्ति वितरित की गई साथ ही समाज में बेहतर कार्य करने वाले लोगों को अंबेडर फलोशिप सम्मान से  सम्मानित किया गया। जिसमें डा. प्रदीप राणा, डा. सैली सिंह, रवि गोयल, प्रमुख थे। उन्होंने कहा कि दलितों के विकास के लिए वे लगातार संघर्षरत हैं साथ ही सरकार द्वारा जारी विकास योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाने के लिए लगातार संघर्ष करते रहेंगे। कार्यक्रम को पूर्व विधायक जोत सिंह गुनसोला, पूर्व पालिकाध्यक्ष मनमोहन सिंह मल्ल, पूर्व पालिकाध्यक्ष ओपी उनियाल, रजत अग्रवाल आदि ने भी संबोधित किया व अंबेडकर को श्रद्धांजलि देकर उनके बताये मार्ग व उनके सिद्धांतों को जीवन में उतारने का आहवान किया।

इस मौके पर भाजपा मंडल अध्यक्ष मोहन पेटवाल, महामंत्री कुशाल राणा, सभासद अरविंद सेमवाल, जसोदा शर्मा, गीता कुमाई, जसबीर कौर, एसडीएम नरेश दुर्गापाल, पुष्पा पडियार, अमित पंवार, मनोज रेंगवाल, जगजीत कुकरेजा सहित बड़ी संख्या में विभिन्न राजनैतिक दलों व सामाजिक संगठनों के लोग मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *