May 14, 2024

News India Group

Daily News Of India

मसूरी शहर कांग्रेस ने किया धरना प्रदर्शन व दिया ज्ञापन।

मसूरी : शहर कांग्रेस ने विभिन्न समस्याओं को लेकर शहीद स्थल पर धरना दिया व प्रदर्शन करते हुए एसडीएम कार्यालय गये जहां एसडीएम नंदन कुमार को मुख्यमंत्री व मंत्री गणेश जोशी को ज्ञापन देकर समस्याओं के समाधान की मांग की। वहीं मसूरी के विधायक व प्रदेश के कबीना मंत्री गणेश जोशी से 12 सालों के कार्यकाल में 12 सवालों का जवाब मांगा।
शहर कांग्रेस ने मालरोड सहित विभिन्न समस्याओं के समाधान न होने व प्रशासन की लापरवाही से पर्यटन पर पड़ रहे प्रभाव व इससे व्यापारियों को हो रहे आर्थिक नुकसान के विरोध में शहीद स्थल पर धरना दिया व जमकर प्रदेश सरकार व प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की।

साथ ही कांग्रेस कार्यकर्ता अध्यक्ष अमित गुप्ता के नेतृत्व में प्रदर्शन करते हुए एसडीएम कार्यालय गये व वहां जाकर एसडीएम नंदन कुमार के माध्यम से प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिह धामी व प्रदेश के कबीना मंत्री गणेश जोशी को ज्ञापन प्रेषित किया। इस मौके पर शहर कांग्रेस अध्यक्ष अमित गुप्ता ने कहा कि पूर्व में भी शहर कांग्रेस ने विधायक व मंत्री जोशी ने 12 सालों के कार्यकाल के 12 सवाल पूछे लेकिन उन्होंने अभी तक कोई जवाब नहीं दिया और देंगे भी नहीं क्यों कि उनके पास इसका कोई जवाब है ही नहीं। उन्होंने कहा कि मालरोड के सौदर्यीकरण के कार्य में लगातार हो रही ढील के कारण व्यापारी व पर्यटक परेशान है लेकिन लगातार प्रशासन पर उठाये जा रहे सवाल के बाद प्रदेश के मुख्य सचिव ने मालरोड का निरीक्षण किया व उसके बाद कार्य में तेजी आयी व 15 दिनों में कार्य पूरा होने का भरोसा दिया है। उन्होंनेे कहा कि विभागों में तालमेल न होने के कारण यहां के नागरिकों व पर्यटकों को परेशानी उठानी पड़ रही है व इसका खामियाजा जनता व व्यापारियों को भुगतना पड़ रहा है। इससे मसूरी की जो छवि धूमिल हुई है उसका जिम्मेदारी विधायक व मंत्री जोशी को लेनी होगी। वहीं मंत्री जोशी से कहा कि यमुना का पानी कहाँ गया, रोड अभी तक क्यों नहीं बनी, जो आर्थिक नुकसान हुआ उसका जिम्मेदार कौन है, गाडी खाना सौदर्यीकरण का बजट कहां गया, वन टाइम सेटलमेंट कहां गया, सहित बारह सवाल है जिनका जवाब मंत्री को जनता को देना होगा।

इस मौके पर मेघ सिंह कंडारी, पालिका सभासद प्रताप पंवार, दर्शन रावत, रफीक अहमद, महिमानंद, नागेद्र उनियाल, राम प्रसाद कवि, महेश चंद, दानिश, प्रिंस, नफीस अहमद, केदार चौहान, माधुरी टम्टा, संध्या ऐनी, राजीव अग्रवाल, एजाज अहमद, तेजपाल रौथाण, सोनी खरोला, सहित बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता मौजूद रहे।