मसूरी – लायंस क्लब मसूरी हिल्स स्वास्थ्य शिविर में 150 का किया परीक्षण।

मसूरी – लायंस क्लब मसूरी हिल्स स्वास्थ्य शिविर में 150 का किया परीक्षण।

मसूरी। लायन्स क्लब मसूरी हिल्स के तत्वावधान में बार्लाेगंज में निःशुल्क स्वास्थ्य परीक्षण एवं दवा वितरण शिविर आयोजित किया गया। शिविर में पैथलॉजिस्ट डॉ स्नेहा पंवार, सर्जन डॉ प्रिया कुशवाह, डेंटिस्ट डॉ शिल्पा रावत, गायना डॉ मारिशा पंवार, बाल रोग विशेषज्ञ डॉ प्राची पटवाल के द्वारा बार्लाेगंज व उसके आस पास के क्षेत्रों के 150 से अधिक व्यक्तियों को निःशुल्क स्वास्थ्य परीक्षण कर दवाईयाँ वितरित की।
स्वास्थ्य शिविर का लाभ उठाने वाले लोगो द्वारा चिकित्सकों द्वारा समुचित परीक्षण करने एवं दवा मिलने पर क्लब के सेवा कार्याे को सराहा। शिविर का शुभारंभ नगर पालिका परिषद मसूरी के अध्यक्ष अनुज गुप्ता द्वारा किया व कहा कि यहां पर लगातार ऐसे कार्यक्रम आयोजित किए जाते हैं जिससे स्थानीय जनता को इसका लाभ मिल सके इसी। कड़ी में लायंस क्लब मसूरी हिल्स ने निशुल्क चिकित्सा शिविर का आयोजन किया है। उन्होंने बताया कि शीघ्र ही इस क्षेत्र में एक क्लीनिक नगर पालिका द्वारा खोली जा रही है जिससे कि यहां के लोगों को बीमारी के समय कहीं दूर ना जाना पड़े और उनका इलाज यहीं पर संभव हो सके। डॉ स्नेहा पंवार ने बताया कि आज काफी संख्या में मरीज यहां आए हैं जिन्हें उपचार के साथ ही दवाई दी जा रही है। बताया कि यहां पर अधिकतर मरीज खांसी जुकाम वाले आए हैं कई मरीज ऐसे हैं जिन्हें पिछले 3 महीने से खांसी है  उसने बताया गया है कि लापरवाही ना बरतें और समय पर इसका इलाज करवायें। साथ ही यहां पर छोटे बच्चों का भी इलाज किया गया है जिन्हें मामूली बीमारी है और इसके अलावा बार्लाेगंज में खुलने वाली क्लीनिक की जिम्मेदारी भी उन्हें दी गई है और अब वे यहां पर बैठकर यहां के स्थानीय लोगों का इलाज करेगी। उन्होंने बताया कि पहाड़ के लोगों में खांसी जुखाम आदि छोटी बीमारियां आम बात होती हैं जिनका समय पर इलाज किया जाना चाहिए। रीजन चौयरपर्सन लायन रविन्द्र गोयल ने लायंस क्लब की गतिविधियों पर प्रकाश डाला। इस अवसर पर पूर्व विधायक जोत सिंह गुनसोला, पूर्व पालिका अध्यक्ष मनमोहन सिंह मल्ल वार्ड सभासद सरिता ने भी आयोजकों के प्रयासों को सराहा। सभी विशिष्ट अतिथियों का उत्तराखंडी टोपी पहना कर स्वागत कर चिकित्सकों को क्लब की ओर से उपहार भेंट कर उनके सहयोग के प्रति आभार व्यक्त किया गया। शिविर के संचालन में लायन अध्यक्ष राजीव गोयल, लायन सचिव अनुज तायल, लायन एएस पंवार, लायन रजनी पंवार, लायन प्रवीण गोयल, लायन एमएम शर्मा, लायन आरएन माथुर, लायन विवेक बहुगुणा, लायन अंजली बहुगुणा, लायन निधि बहुगुणा का महत्वपूर्ण योगदान रहा।


वहीं दूसरी ओर बार्लोंगंज सनातन धर्म मंदिर सभागार में रामकिशन मिशन द्वारा नाक कान गला और आंखों का निशुल्क चिकित्सा शिविर आयोजित किया गया जिसमें स्थानीय सभासद सरिता ने लोगों को बीमारी के प्रति जागरूक किया। वहीं डॉक्टरों के द्वारा निशुल्क इलाज कर लोगों को दवा वितरित की गई। इस मौके पर पालिका सभासद सरिता ने बताया कि यहां पर क्लीनिक ना होने के कारण हर सप्ताह उनके द्वारा निशुल्क चिकित्सा शिविर का आयोजन किया जाता है जिसमें भारी संख्या में स्थानीय लोग आते हैं। शिविर मेें ईएनटी सर्जन डॉ अंसारी ने बताया कि यहां पर आंख कान नाक गले के मरीज अधिक संख्या में आ रहे हैं साथ में लूज मोशन डायरिया डिहाइड्रेशन के मरीजों की संख्या अधिक हो रही है जिनका मौके पर इलाज कर उन्हें दवाइयां वितरित की जा रही है।

admin

जागरूकता ही मिशन

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *