April 16, 2024

News India Group

Daily News Of India

लॉज डलहौजी ने विश्व भाईचारा दिवस पर स्कूली बच्चों को स्टेशनरी व स्वेटर किए वितरित।

मसूरी : विश्व भाइचारा दिवस पर लॉज डलहौजी नबंर 10 ने राजकीय प्राथमिक विद्यालय मलिंगार के 17 बच्चों को स्वेटर, जूते, जुराब व स्टेशनरी वितरित की। इस मौके पर स्कूली बच्चों ने गीत, नृत्य व ढोल वादन कर दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया।
मैसानिक लॉज स्थित लॉज डलहौजी नबंर 10 के सभागार में एक कार्यक्रम आयोजित कर राजकीय प्राथमिक विद्यालय के 17बच्चों को स्टेशनरी, स्वेटर, जूते व जुराब वितरित किए गये। इस मौके पर आर डब्ल्यू प्रमोद साहनी ने कहा कि 24 जून को दिन व रात बराबर रहती है और यहीं लॉज का उददेश्य है कि पूरा विश्व एक समान है व सभी बराबर हैं। इसलिए पूरे भारत व विश्व में यह दिवस लॉज डलहौजी भाई चारा दिवस के रूप में मनाता है तथा जरूरतमंद की सेवा की जाती है। उन्होंने कहा कि लाज को बने 317 साल हो गये हैं व इसकी शाखांए पूरे विश्व के बड़े शहरों में है। उन्होंने कहाकि इस मौके पर मसूरी शाखा भी सेवा का कार्य कर रही है व बच्चों को सामान उपलब्ध करवा रही है। इस मौके पर स्कूल के बच्चों ने मनमोहक गीत, नृत्य व ढोल वादन प्रस्तुत किया। इस मौके पर राजकीय प्राथमिक विद्यालय के प्रधानाध्यापक उदित शाह ने इस मौके पर कहा कि लॉज डलहौजी हर वर्ष 24 जून को स्कूल के गरीब बच्चों की सेवा करते हैं व उन्हे बुलाकर सामान वितरित करते हैं, इसके लिए लॉज का विशेष आभार है कि उनकी संस्था गरीब बच्चों की सेवा करती है वहीं सहायक अध्यापक परविदं रावत ने कहा कि उनके स्कूल में बच्चे कम हैं लेकिन उनकी प्रतिभा को निखारने का प्रयास करते हैं ताकि ये बच्चे आने वाले समय में देश का नाम रौशन करे। कार्यक्रम का शुभारंभ शैलेद्र कर्णवाल ने किया व सभी का स्वागत किया।

कार्यक्रम के अंत में आलोक मेहरोत्रा ने सभी का आभार व्यक्त किया व बताया कि लॉज स्कूली बच्चों की सेवा के साथ ही समाज के विभिन्न वर्गों की समय समय पर सहायता करता रहता है। इस मौके पर रणवीर सिंह, नितीश मोहन अग्रवाल, अरूण खन्ना, सुविज्ञ सब्बरवाल, अमित वैश्य, विनेष संघल, धवल मेहरोत्रा, रश्मि कर्णवाल आदि मौजूद रहे।