May 4, 2024

News India Group

Daily News Of India

काशी विश्वनाथ फुटबाल टूर्नामेंट का हुआ समापन।

1 min read

अरविन्द थपलियाल

उत्तरकाशी : नगर पालिका परिषद बाड़ाहाट द्वारा रामलीला मैदान उत्तरकाशी में आयोजित “श्री काशी विश्वनाथ फुटबॉल रनिंग टूर्नामेंट” के समापन फाइनल समारोह में पूर्व विधायक विजयपाल सजवाण जी बतौर मुख्य अतिथि सम्मिलित हुए। पिछले 5 दिनों से चल रहे इस फुटबाल टूर्नामेंट में 8 टीमों ने हिस्सा लिया जिसमे बाड़ाहाट एवं व्यापार मंडल की टीमें अपने दमदार खेल की बदौलत फाइनल में पहुंची। फाइनल के रोमांचक मुकाबले में व्यापार मंडल की टीम ने बाड़ाहाट की टीम को 1-0 से हराकर टूर्नामेंट अपने नाम किया। विजेता व उपविजेता टीम को मुख्य अतिथि द्वारा ट्रॉफी व पुरस्कार वितरण कर समापन किया गया।


इससे पहले पालिका अध्यक्ष व सभाषदों द्वारा इस शानदार आयोजन में मुख्य अतिथि विजयपाल सजवाण जी का स्वागत किया गया। साथ ही पालिका द्वारा आयोजित इस टूर्नामेंट की रूपरेखा सहित इस मैदान के सौंदर्यीकरण में अभूतपूर्ण योगदान देने वाले सभी सम्मानित गणों का सम्मान किया गया।
इस अवसर पर पूर्व विधायक विजयपाल सजवाण ने सभी खेल प्रेमियों को अपनी शुभकामनाएं प्रेषित की, अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि लंबे समय बाद जनपद मुख्यालय में इस तरह की खेल प्रतियोगिता प्रशंसनीय है।
खेल से हमारा मन न केवल शारीरिक बल्कि मानसिक रूप से भी स्वस्थ व विकसित होता है। उन्होंने खेल को एकता का प्रतीक बताते हुए सभी खिलाड़ियों को खेल भावना से खेलने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने आयोजक नगरपालिका उत्तरकाशी को इस तरह के आयोजन करने के लिए बधाई दी, उन्होंने कहा कि आगे स्थानीय स्तर के खिलाड़ियों को भी ऐसी प्रतियोगिताओं में हिस्सा लेने के लिए प्रेरित किया जाएगा ताकि ग्रामीण स्तर के खिलाड़ी भी अपनी प्रतिभा को निखार सके। पूर्व विधायक ने खिलाड़ियों को संबोधित करते हुए कहा कि वे खेल को अपने कैरियर के रूप में चुने ताकि आगे चलकर न सिर्फ राष्ट्रीय बल्कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खेल कर देश, राज्य और अपने जिले का नाम रोशन कर सकें। उन्होंने कहा कि इस तरह के आयोजन के लिए भविष्य में किसी प्रकार की सहायता की जरूरत पड़ी तो वे अवश्य खड़ा रहेंगे। उन्होंने सिर्फ विजेता ही नहीं बल्कि प्रतिभाग कर रही सभी टीमों को शानदार खेल के लिए अपनी शुभकामनाएं प्रेषित की।


आजाद मैदान के सौंदर्यीकरण के लिए उन्होंने नगरपालिका के अध्यक्ष/सभाषदों सहित व्यापार मंडल के सदस्यों पूर्व खिलाड़ियों, छात्रसंघ पदाधिकारियों ओर सभी सामाजिक लोगों का हार्दिक धन्यवाद किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि मेरे जीवन मे भी इस मैदान से जुड़ी कई सुनहरी यादें है छात्र जीवन से लेकर राजनीतिक रैलियां ओर सामाजिक कार्यक्रम अनेक अवसरों पर में इस मैदान का हिस्सा रहा हूँ। आज खुशी है कि नगरपालिका बोर्ड ओर स्थानीय जागरूक नागरिकों के सहयोग से मैदान पर इस तरह की खेल प्रतियोगिताएं आयोजित हो रही है। में आप सबके सफल प्रयासों के लिए साधुबाद करता हूँ।

इस मौके पर आयोजक पालिका अध्यक्ष रमेश सेमवाल, पालिका सभाषदगण, दिनेश गौड़, महेश पंवार, ठाकुर महेंद्र परमार सहित अनेक पूर्व खिलाड़ी व गणमान्य लोग मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *