May 14, 2024

News India Group

Daily News Of India

यमुनोत्री विधानसभा से भाजपा नेता भंडारी की दावेदारी, लड़ेगें विधानसभा चुनाव।

अरविन्द थपलियाल

उत्तरकाशी : उत्तराखंड विधानसभा का बिगुल कुछ समय में बजने वाला है और नेताओं ने भी अपनी दावेदारीयां पेश करनी शुरू कर दी है, यमुनोत्री विधानसभा से वरिष्ठ नेता लक्ष्मण भंडारी भी चुनावी मुड में आ गये हैं और पार्टी से टिकट भी मांग करेंगें, भंडारी के समर्थकों ने भाजपा नेता को चुनाव मैदान में उतारने का पुरा मुड बना चुकें हैं।
बतादें कि लक्ष्मण सिहं भंडारी पूर्व में ही भाजपा से टिकट की मांग कर चुके हैं लेकिन भाजपा ने भंडारी का टिकट काट दिया और विधायक केदार सिंह रावत को प्रत्याशी बना दिया, यूं तो यमुनोत्री विधान सभा में राजनीतिक सरगर्मी का मौसम है और नेताओं की दावेदारी भी अब सही मायने में राजनैतिक हलचल का संकेत दे रही है। भंडारी पूर्व में फार्मासिस्ट यूनियन के प्रदेश अध्यक्ष, वर्तमान में उत्तराखंड चिन्हित राज्य आंदोलनकारी के प्रदेश अध्यक्ष हैं , उत्तरकाशी जनपद के भंडारस्यू जुणगा गांव के मूल निवासी लक्ष्मण भंडारी ने राजकीय सेवा को त्याग 2005 में सक्रिय राजनीति में प्रतिभाग किया, श्रीमती अशरफी भंडारी धर्मपत्नी लक्ष्मण सिंह भंडारी डुंडा ब्लॉक के प्रमुख रह चुके हैं,
भंडारी पूर्व में जिला पंचायत सदस्य रह चुके हैं । साधारण छवि जन हितेषी, विभिन्न सामाजिक सरोकारों से जुड़े, जमीनी नेता के तौर पर यमुनोत्री विधानसभा में वे अपनी एक अलग पहचान रखते हैं । राजनीतिक पंडितों की माने तो वर्तमान में यमुनोत्री विधानसभा गंगा घाटी और यमुना घाटी के मध्य विभाजित है । अभी तक सभी प्रत्याशी यमुना घाटी से मैदान में है , ऐसे में ऐसे में दशकी भण्डार स्यू जन एकता समिति के तत्वधान में कुमार कोट में बैठक आयोजित की गई।
जिसमें क्षेत्रीय प्रतिनिधियों और स्थानीय जनता ने बड़ी संख्या में प्रतिभाग किया , उन्होंने बताया की 48000 वोटरों वाला क्षेत्र गंगा घाटी नेतृत्व विहीन है , हम सबको मिलकर के 2022 के विधानसभा चुनाव में क्षेत्रीय प्रतिनिधि को खड़ा करना होगा।
विभिन्न नामों की चर्चा पर चर्चा के बाद एक नाम तय किया गया लक्ष्मण सिंह भंडारी विधानसभा के प्रत्याशी होंगे मूल रूप से भंडारी गंगा घाटी के वोटरों पर अच्छी पकड़ रखते हैं । लंबे समय से सक्रिय भंडारी इस बार दमखम के साथ मैदान में उतरेंगे ।
ऐसे में भाजपा की मुश्किलें बढ़ सकती हैं और राजनैतिक समीकरणों में भी खासा उछाल आ सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *