April 16, 2024

News India Group

Daily News Of India

मसूरी – माल रोड की व्यवस्था सुधारने हेतु SDM के नेतृत्व में विभागीय अधिकारियों ने किया निरीक्षण।

मसूरी : पर्यटन नगरी की मालरोड की दशा सुधारने के लिए मुख्यसचिव के निर्देश पर प्रशासन व संबंधित विभागीय अधिकारियों ने मालरोड का निरीक्षण किया। व विभागों को एसडीएम ने आवश्यक दिशा निर्देश दिए व कहा कि शीघ्र ही मालरोड के सभी कार्य पूरे किए जायं।


एसडीएम नरेश दुर्गापाल के नेतृत्व में एमडीडीए, जल संस्थान, दूर संचार विभाग, लोक निर्माण विभाग, नगर पालिका आदि के अधिकारियों ने मालरोड के सौदर्यीकरण के तहत रोड की दशा सुधारने, बिजली के बेकार खंबे हटाने व एंटीक पोलों पर तारों के जंजाल को हटाने, सहित अन्य कार्याें का निरीक्षण किया। इस मौके पर एसडीएम नरेश दुर्गापाल ने बताया कि शासन के निर्देश है कि मालरोड का सौदर्यीकरण किया जाना है जिसके तहत मालरोड पर कई कार्य एक साथ होने हैं। सबसे पहले मालरोड लगातार कारपेट किए जाने से उंची उठ गयी है तथा इससे जहां रेलिंग नीची हो गई है वहीं बरसात में दुकानों में पानी जाता है। अब मालरोड को पहले करीब आठ इंच खोद कर नीचा किया जायेगा व उसके बाद इस पर ब्लेक टॉप किया जायेगा। उन्होंने कहा कि जब मालरोड को खोद कर आठ इंच नीचे किया जायेगा तो इससे कई विभाागों की लाइने प्रभावित होंगी जिसमें जल संस्थान, टेलीफोन व विद्युत लाइने हैं उन्हें किस तरह से बचाया जाय व जो नुकसान होगा उसे किस तरह ठीक किया जाये ताकि आने वाले समय में वह सुरक्षित रह सके। इसके लिए इन लाइनों को रोड के नीचे किया जायेगा इस पर सभी विभागों के अधिकारियों के साथ निरीक्षण किया गया है ताकि संबंधित विभाग व एमडीडीए इस कार्य को आपसी तालमेल बिठा कर दो तीन दिन में फाइनल कर लें जिसकी रिपोर्ट शासन को भेजी जायेगी। व उसके बाद कार्य शुरू किया जायेगा। उन्होंने कहा कि मालरोड के सौदर्यीकरण का कार्य एमडीडीए ने करना है जिसमें जो एंटीक पोल, बैंचे, रेलिंग आदि टूट गई है वह बनायी जायेंगी, लाइटे नई लगायी जायेंगी, व्यू प्वांइंटों का सौदर्यीकरण, सेल्फी प्वांइट बनाये जायेंगे, उन्होंने यह भी कहा कि मालरोड पर कई जगह अतिक्रमण किया गया है व्यू प्वांइट ढक दिए गये हैं इसे शीघ्र एमडीडीए अभियान चलाकर ध्वस्त करेगा वहीं नगर पालिका व लोक निर्माण विभाग की अपने स्तर से ऐसे अतिक्रमणों को हटाने का कार्य करेगी। उन्होंने कहा कि यह कार्य प्राथमिकता के आधार पर किए जाने हैं।

इस मौके पर भाजपा मसूरी मंडल के अध्यक्ष मोहन पेटवाल ने भी कई सुझाव दिए। निरीक्षण में नगर पालिका के सहायक अभियंता रमेश बिष्ट, लोक निर्माण विभाग के सहायक अभियंता राजेंद्र पाल, अपर सहायक पुष्पेद्र सिह, जल संस्थान के सहायक अभियंता टीएस रावत, नायब तहसील दार, विद्युत विभाग के जेई, दूर संचार विभाग, एमडीडीए के साैंदर्यीकरण से जुडे अधिकारी, सहित पालिका सभासद अरविंद सेमवाल, नंद लाल सोनकर, विजय रमोला, सतीश ढौडियाल, राजेश गुप्ता आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *