May 14, 2024

News India Group

Daily News Of India

मसूरी – राजपुर झड़ीपानी मार्ग अगर पांच दिन में नहीं सुधारा गया तो 1 अगस्त से देंगे धरना।

1 min read

मसूरी : उत्तराखंड राज्य आंदोलनकारी प्रदीप भण्डारी ने मसूरी पालिका के अध्यक्ष व अधिशासी अधिकारी को ज्ञापन देकर ओल्ड झड़ीपानी राजपुर मार्ग की मरम्मत पॉच दिन के भीतर न होने पर 1 अगस्त को धरने पर बैठने की चेतावनी दी है।
पालिका अध्यक्ष और अधिशासी अधिकारी को सम्बोधित ज्ञापन में भण्डारी ने कहा है कि वे झड़ीपानी में आजादी के अमृत महोत्सव के तहत हरघर तिरंगा कार्यक्रम का आयोजन करने जा रहे हैं। मगर सर्वाधिक महत्वपूर्ण झड़ीपानी राजपुर मार्ग आवागमन के योग्य नहीं है, यहां लोग चलते हुए चोटिल हो रहे हैं। पिछले 4 साल से यह मार्ग बना ही नहीं है।

ज्ञापन में कहा गया है कि झड़ीपानी राजपुर मार्ग मसूरी का सर्वाधिक पुराना मार्ग है। मसूरी बसने की कहानी इसी मार्ग से शूरू होती है। यह ऐतिहासिक मार्ग है जहॉ हमेशा रोमांच भरे पर्यटन एंव ट्रैकिंग के लिए सैकड़ों लोग व स्कूली बच्चों का आवागमन बना रहता है। मगर यह महत्वपूर्ण झड़ीपानी राजपुर- कोल्हूखेत मार्ग पिछले 4 साल से बहुत खराब स्थिति में है। लगातार नागरिकों की मांग और समाचार माध्यमों में खबरें प्रकाशित होनें के बावजूद आज तक यह मार्ग नगर पालिका द्वारा नहीं बनाया गया है। खासकर आबादी बहुल क्षेत्र झड़ीपानी टोल के निकट तो मार्ग जानलेवा बना हुआ है तथा पिछले कुछ दिनों से यहॉ पर मार्ग अत्याधिक खराब हो गया है। यह  चलने योग्य नहीं रह गया है तथा बाइक या पैदल चलने वाले लोग यहां पर गिर रहे हैं। उक्त स्थान पर जिनके घर हैं उनको तो आना जाना ही है। जिस कारण यहां पर बड़ी दुर्घटना का भय हर समय बना हुआ है। एवं क्षेत्र में पथ प्रकाश की भी भारी कमी बनी हुई है। ज्ञापन में चेतावनी दी गई है कि उक्त मार्ग की मरम्मत 5 दिन के भीतर न होने पर वे 1 अगस्त 2022 को दुःखी मन से झड़ीपानी टोल बस्ती के सम्मुख सर्वाधिक खराब मार्ग वाले स्थान पर धरने पर बैठने को मजबूर होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *