April 16, 2024

News India Group

Daily News Of India

लायंस क्लब मसूरी हिल्स ने लगाया निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर, 200 से अधिक का परीक्षण।

मसूरी : मसूरी लायंस क्लब हिल्स द्वारा आयोजित निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें 200 से अधिक रोगियों ने विभिन्न रोगों का परीक्षण किया। शिविर का शुभारंभ लायंस उपमंडलाध्यक्ष प्रथम गौरव गर्ग ने किया।

लायंस क्लब मसूरी हिल्स के तत्वाधान में तिलक मेमोरियल लाइब्रेरी सभागार में निःशुल्क स्वास्थ्य परीक्षण शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें हृदय रोग, एवं शूगर रोग विशेषज्ञ डा. शांतनु अग्रवाल, हडडी रोव एवं जोड़ रोग विशेषज्ञ डा. एमएस रावत, नाक, कान गला रोग विशेषज्ञ डा. विवेक नेगी, दंत रोग विशेषज्ञ डा. प्रदीप पंवार, ऑप्टोमैट्रिस्ट प्रियंका पंवार व स्त्री रोग विशेषज्ञ सौम्या उनियाल सहित तकनीकी सहयोगियों प्रीति पंवार, सुबोध नेगी, शिव रतूड़ी, अनूप सकलानी, पवन नेगी ने रोगियों का परीक्षण किया व इस मौके पर निःशुल्क दवा भी वितरित की गई व शूगर, वीपी की निःशुल्क जांच की गई। इससे शिविर में मुख्य अतिथि लायंस मंडल उपाध्यक्ष प्रथम गौरव गर्ग ने कहा कि मसूरी में स्वास्थ्य सेवाओं की कमी है वहीं कोरोना काल होने के कारण लोग देहरादून कम जा पा रहे हैं ऐसे में लायंस क्लब मसूरी हिल्स के अध्यक्ष रवीद्र गोयल के नेतृत्व में स्वास्थ्य शिविर लगाया गया जिसका लाभ बड़ी संख्या में जरूरतमंदों ने लाभ उठाया। वहीं कहा कि आने वाले समय में हर माह एक स्वास्थ्य शिविर लगाया जायेगा ताकि लोगों को इसका लाभ मिले वहीं जिन लोगों ने पहले दिखाया उन्हें भी इसका लाभ मिले। उन्होंने कहा कि मसूरी में दो लायंस क्लब हैं जिनके माध्यम से यह शिविर लगाये जायेंगे वहीं कहा कि पालिकाध्यक्ष अनुज गुप्ता से वार्ता की गई है कि राजकीय सेंटमेरी चिकित्सालय कुलडी में दो कमरे उपलब्ध कराये जाये ताकि यहां पर स्थाई रूप से आंखों के परीक्षण एवं शूगर केयर सेंटर खोला जा सके। इस मौके पर लायंस क्लब मसूरी हिल्स के अध्यक्ष रवींद्र गोयल ने कहा कि मसूरी में स्वास्थ्य सुविधाओं की कमी को देखते हुए स्वास्थ्य शिविर लगाया गया है जिसमें सभी मुख्य रोगों के विशेषज्ञ चिकित्सकों को बुलाया गया है ताकि आम जनता को इसका लाभ मिले वहीं दवाइयां भी निःशुल्क दी जा रही हैं व आगे भी अगर शिविर के रोगियों को दवाओं की जरूरत पडे़गी तो उसका प्रबंध भी क्लब में माध्यम से किया जायेगा। कार्यक्रम का संचालन अनुज तायल ने किया व आरएन माथुर से सभी का आभार व्यक्त किया। इस मौके पर लायंनेस क्लब मसूरी हिल्स अध्यक्ष ममता भाटिया, रजनी पंवार,  स्वास्थ्य चैयरमैन प्रवीण गुप्ता, राजीव गोयल, शिव अरोड़ा सहित बड़ी संख्या में लायंस सदस्य मौजूद रहे।

निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर में लायंस क्लब मसूरी हिल्स की ओर से लायंस उपमंडलाध्यक्ष प्रथम गौरव गर्ग, व्यापार संघ के अध्यक्ष रजत अग्रवाल, सचिव जगजीत कुकरेजा, कोषाध्यक्ष नागेंद्र उनियाल को अंगवस्त्र,पहाड़ी टोपी, माला, कोविड शील्ड देकर सम्मानित किया गया। वहीं शिविर के समापन पर चिकित्सकों व उनके सहयोगियों को भी सम्मानित किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *