Election Song – अंकित चंखवान का गीत “मंत्री दीदा”, अंकित ने गीत के माध्यम से दिया संदेश।

Election Song – अंकित चंखवान का गीत “मंत्री दीदा”, अंकित ने गीत के माध्यम से दिया संदेश।

उत्तराखंड : विधानसभा चुनाव 2022 से पूर्व जौनपुर/जौनसार के लोक गायक अंकित चंखवान का नया गीत “मंत्री दीदा” तेजी से ट्रेंड कर रहा है। और जौनपुर-जौनसार सहित इस गीत की पूरे प्रदेश में चर्चा है। बता दें इस गीत को संगीत वी कैश ने दिया है व रिकॉर्ड प्रीत सिंह ने किया है।

“मंत्री दीदा” गीत के बारे में अंकित चंखवान ने बताया कि इस गीत को लिखने का मकसद यह है कि हम हमेशा देखते आ रहे हैं कि जब भी चुनाव नजदीक आते हैं हमारे क्षेत्र के नेता वोटों के लिए गांव-गांव गली-गली आना-जाना शुरू कर देते हैं और लोगों को भरोसा दिलाते हैं कि हम आपकी समस्याओं का हल करेंगे उन्हें सपने दिखाते हैं हमें वोट दो हम आपके लिए सड़क पानी बिजली स्कूल जैसी समस्याओं का समाधान करेंगे मगर जैसे ही चुनाव बीत जाता है और प्रत्याशी चुनाव जीत जाता है तो वह फिर अपने द्वारा किए गए वादे भूल कर राजधानी में ऐसी की हवा खाने में मस्त हो जाते हैं। और देखते हैं जैसे ही फिर से चुनाव आने वाले हैं तुरंत गांव में फिर से आना जाना शुरू कर देते हैं।

अंकित ने बताया कि दूसरा मैंने गांव के आपसी संबंधों को इन पार्टियों के चक्कर में बिगड़ता हुआ है देखा है। एक ही घर में एक भाई एक पार्टी का तो दूसरा भाई दूसरी पार्टी का समर्थक होता है और एक दूसरे से झगड़ना शुरू कर देते हैं और हमारे ग्रामीण क्षेत्रों के युवा जो की पढ़ाई के लिए घर से स्कूल कॉलेज में आते हैं वह यहां राजनीतिक पार्टियों में ज्यादा दिलचस्पी दिखाने लगते हैं कोई युवा नेता बनने लगता है, व कुछ तो भूल जाते हैं कि हम पढ़ाई के लिए अपने ग्रामीण क्षेत्र से यहां आए हैं।

लोक गायक अंकित ने कहा कि मैंने इस गीत के माध्यम से सभी को यह संदेश देने का प्रयत्न किया है कि आप ऐसा उम्मीदवार चुनो कि जो समझदार हो ईमानदार हो और आपकी समस्याओं का समाधान करें, समानता की बात करें उसी को आप वोट दें।

वहीँ अंकित ने युवाओं को संदेश देते हुए बताया कि मैं चाहता हूं आप इन राजनीतिक दलों के चक्कर में ना पड़े अपनी पढ़ाई अपने भविष्य पर ध्यान दे आप जो भी काम करते हो उसे दिल लगाकर करें मेहनत से करें। राजनीतिक पार्टियों के चक्कर में आपसी संबंध ना बिगाड़े यह पार्टियां सिर्फ चुनाव के समय पर ही आपको नजर आएंगे।

admin

जागरूकता ही मिशन

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *