May 17, 2024

News India Group

Daily News Of India

DM मयूर दीक्षित ने जिला सेक्टर, राज्य सेक्टर, केंद्र पोषित, वाह्य सहायतित योजनाओं की समीक्षा की।

1 min read

अरविन्द थपलियाल

उत्तरकाशी : जिला सभागार में बैठक लेते हुए जिलाधिकारी ने कार्यदायी संस्थाओं को निर्माण कार्यों में तेजी लाने के निर्देश दिए। जिला योजना में बचनबद्ध मद को छोड़कर विकासात्मक कार्यों के लिए आवंटित धनराशि का नवम्बर तक व्यय करने के निर्देश दिए। निर्माण कार्यों में तेजी लाने के साथ ही गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखने के निर्देश दिए गए। जिलाधिकारी ने निर्माण कार्यों की फोटोग्राफ्स भी उपलब्ध कराने को कहा। हर्षिल में हर्षिल लेक सहित अन्य निर्माण कार्यों में भी तेजी लाने के निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने ग्राम्य विकास विभाग में सेवारत सहायक संख्याधिकारी के द्वारा ग्रामीण आजीविका मिशन से सम्बंधित रिपोर्ट नही प्रस्तुत करने पर अक्टूबर माह का वेतन रोकने के निर्देश मुख्य विकास अधिकारी को दिए। वहीं अर्थ एवं संख्या विभाग में कार्यरत अपर संख्याधिकारी द्वारा बीस सूत्रीय कार्यक्रम की रिपोर्ट तैयार नही करने पर प्रतिकूल प्रविष्टि देने के निर्देश दिए।

जिलाधिकारी ने कहा कि जिला योजना में 53 करोड़ 50 लाख परिव्यय के सापेक्ष शासन से अवमुक्त धनराशि 38 करोड़ 28 लाख विभागों को शत-प्रतिशत आवंटित की गई है। जिला योजना में विकासात्मक कार्यों सहित करीब 73 फीसदी धनराशि खर्च की जा चुकी है।

बैठक में डीएफओ पुनीत तोमर,मुख्य विकास अधिकारी गौरव कुमार,सीएमओ डॉ के.एस.चौहान, परियोजना निदेशक संजय सिंह,सीएचओ डॉ रजनीश सिंह, अधिशासी अभियंता लोनिवि प्रवीण कुश,भूमि संरक्षण अधिकारी सचिन कुमार सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *