May 14, 2024

News India Group

Daily News Of India

बढती मंहगाई पर कांग्रेस नेता डोभाल ने केंद्र और राज्य सरकार पर बोला हमला।

अरविन्द थपलियाल

उत्तरकाशी : देश प्रदेश में बढती बेहताशा किमतों को लेकर कांग्रेस नेता संजय डोभाल ने राज्य और केंद्र सरकार पर हमला बोला है ,डोभाल ने बताया कि डीजल पेट्रोल और गैस सिलेंडर और खाद्य तेलों और अन्य पदार्थों के दाम जिस तरह से बढ रहें हैं उससे लोगों के सामने बडा़ संकट खड़ा हो गया है, खास तौर पर त्योहारों के शुरू होते ही अब महंगाई ने आम आदमी की कमर तोड़ दी है लोगों के सामने अपने घर चलाने का संकट गहरा गया है कि लोग कैसे अपनी सामन्य जरूरतों को पूरा करें। भाजपा राज मे वेलगाम महंगाई एक बार फिर पेट्रोल व डीजल के बढ़ते दाम आमजन की मुसीबतें बढ़ गई हैं। राज्य के पहाडी जनपदों में पेट्रोल के दाम 100 रुपये के पार हो गया है। कांग्रेस कांग्रेस पार्टी की ओबीसी प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष एवं यमनोत्री विधानसभा पार्टी प्रत्याशी संजय डोभाल ने पेट्रोल व डीजल के दाम बढ़ने पर केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला है। डोभाल ने कहा कि बीजेपी सरकार दंगाईयों और उद्योगपतियों की सरकार है और आम आदमी से इस सरकार का कोई लेनदेना नहीं है। डोभाल ने कहा कि आज बेतहाशा महंगाई बढ़ने से आज आम आदमी का जीना बदहाल हो गया है। संजय मोदी सरकार को भी खरखरी सुनाई उन्होने ने कहा कि ये कैसा मोदी मैजिक है लोग नारा देते हैं कि मोदी है तो मुमकिन इस नारे का मकसद आम आदमी को बर्बाद करना है।

बता दे कि तेल कंपनियों ने जैसे ही पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ाए, आमजन पर इसका सीधा असर पडना शुरू हो गया गया है। उत्तरकाशी में बीते शुक्रवार तक पेट्रोल सौ रूपये से नीचे था, अब नया दर बढने से 101.54 रुपये हो गया है। जबकि डीजल के दाम 94.68 रुपये पर चले गए। पेट्रोल के दाम बढ़ने पर वाहन मालिकों में केंद्र सरकार के प्रति खासी नाराजगी भी देखी गई। लोगों का कहना है कि दिन प्रतिदिन बढ़ते पेट्रोल के दामों से आर्थिक परेशानी भी बढ़ रही है। उत्तरकाशी पेट्रोल पंप पर पेट्रोल भरवाने पहुंचे स्थानीय निवासी प्रकाश, सूर्य नौटियाल, अमित सिंह आदि ने बताया कि पेट्रोल के दामों में जबरदस्त उछाल ने आम आदमी की जेब पर डाका डालने का काम किया है।
कांग्रेस नेता संजय डोभाल प्रदेश को केंद्र की मोदी सरकार के रवैये से खासे परेशान हैं और इस सरकार को खास की सरकार बताया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *