May 14, 2024

News India Group

Daily News Of India

कैबिनेट मंत्री जोशी ने आपदा प्रभावित काँठबंगला में राहत बचाव कार्यो का लिया जायजा, प्रभावितों को हर संभव मदद का दिया भरोसा।

देहरादून : रविवार देर रात से जारी भारी बारिश के कारण देहरादून के राजपुर क्षेत्र के काँठबंगला क्षेत्र में अत्यधिक नुक़सान के चलते कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी सूचना मिलते ही सुबह घटना स्थल पहुंचकर स्वयं राहत बचाव कार्यों का मौके पर मौजूद होकर जायजा लिया और घटनास्थल पर उपस्थित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। गौरतलब है कि मंत्री जोशी ने आज के सभी कार्यक्रम निरस्त करते हुए आपदा क्षेत्र का दौरा किया और स्थिति का जायजा लिया।


मंत्री गणेश जोशी ने प्रभावित क्षेत्र किशनपुर, सहस्त्रधारा रोड़ बांडावाली, मालदेवता सरखेत, टिमली मानसिंह, जोहड़ी रोड़ में भारी बारिश से प्रभावित स्थलों का निरीक्षण कर अधिकारियों को उचित दिशा निर्देश दिए और अधिकारियों को निर्देशित किया कि वह प्रभावितों को उचित मुआवजा तत्काल प्रदान करें। साथ ही मंत्री जोशी ने प्रभावितों से मिलकर उन्हें सरकार की तरफ से हर संभव मदद का भरोसा दिलाया। मंत्री जोशी ने कहा कि सरकार दुःख की इस घड़ी में प्रभावितों के साथ खड़ी है जो भी यथा संभव मदद होगी वो प्रभावित परिवारों की जायेगी।
विदित हो कि देहरादून के राजपुर क्षेत्र में देर रात हुई भारी बारिश के चलते काठबंगला में आवास ढहने से एक मासूम सहित दो महिलाओं की मलबे में दबने से मौत हो गई। रेस्क्यू टीम ने तीनों शवों को बरामद कर लिया गया था।
घटनास्थल पर जिलाधिकारी देहरादून सोनिका सहित कई विभागों के आपदा नोडल अधिकारी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *