April 16, 2024

News India Group

Daily News Of India

कैबिनेट मंत्री जोशी ने जन आशीर्वाद यात्रा को लेकर की बैठक।

देहारदून : आगामी 18 अगस्त को केन्द्रीय मंत्रिमंडल में रक्षा राज्य मंत्री एवं पर्यटन राज्य मंत्री अजय भट्ट के उत्तराखंड आगमन पर जन आशीर्वाद यात्रा को लेकर कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी की अध्यक्षता में न्यू कैंट रोड़ स्थित कैंप कार्यालय में बैठक हुई। बैठक में आशीर्वाद यात्रा की तैयारियों के संबंध में विस्तार से चर्चा हुई और यात्रा को सफल बनाने के लिए रूपरेखा तैयार की गई।
कैबिनेट मंत्री ने बताया कि केंद्रीय मंत्री 18,19,20 अगस्त को 3 दिन के उत्तराखंड प्रवास पर आ रहे हैं। उन्होंने बताया कि 45 सांसदों को केंद्र सरकार के नए मंत्रीमंडल में ज़िम्मेदारी मिली है तथा यह संसद पूरे देश के में जन आशीर्वाद यात्रा के माध्यम से जनता से संपर्क करेंगे व केंद्र सरकार को नीतियों को जनता तक पहुंचाएंगे। साथ ही उन्होंने बताया कि आगमी 18 अगस्त को केन्द्रीय मंत्री के देहरादून आगमन पर उनके स्वागत को लेकर आज देहरादून जिले के सभी विधायक, मेयर, जिला अध्यक्ष एवं कार्यक्रम संयोजक संग उनकी अध्यक्षता में बैठक हुई जिसमें कार्यक्रम की रुपरेखा तैयार की गई।

उन्होंने बताया कि उत्तराखंड आगमन पर केंदीय मंत्री का नारसंन बॉर्डर पर भव्य स्वागत किया जाएगा, जिसके उपरांत वह डाट काली देवी मंदिर होते हुए देहरादून में प्रवेश करेंगे, जहां से वह हर विधानसभा क्षेत्र में उनके स्वागत के कार्यक्रम रखे गए हैं। साथ ही उन्होंने बताया कि रात्रि विश्राम उनका बीजापुर स्थित विश्राम गृह में होगा, जहां वह सेवानिर्वित सेना जनरलों के साथ भोजन करेंगे तथा अगले दिन सुबह वह शौर्य स्थल के लिए निकलेंगे।
उन्होंने बताया कि नैनीताल संसद के केंद्रिय मंत्री बनने से लोगो का उत्साह बढ़ा है तथा इस कार्यक्रम को लेकर कार्यकर्ता बहुत उत्साहित है।


बैठक में महानगर अध्यक्ष सीताराम भट्ट, कैंट विधायक हरबंस कपूर, जिला पंचायत अध्यक्ष मधु चौहान, ऋषिकेश महापौर अनिता ममगाई, देहरादून महापौर सुनील उनियाल गामा, रायपुर विधायक उमेश शर्मा काऊ, राजपुर विधायक खजान दास, सहसपुर विधायक सहदेव पुंडीर, कार्यक्रम संयोजक पुष्कर काला, सह संयोजक बलजीत सोनी, प्रदेश मंत्री आदित्य चौहान, राजेंद्र ढिल्लो, अनंत सागर, रतन सिंह चौहान आदि उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *