April 16, 2024

News India Group

Daily News Of India

कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने दादासाहिब फाल्के आइकॉन अवार्ड फ़िल्म ऑर्गेनाइजेशन के वर्ष 2021 के कैलेंडर का किया अनावरण।

1 min read

देहरादून : कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने आज न्यू कैंट रोड स्थित कैंप कार्यालय में दादासाहिब फाल्के आइकॉन अवार्ड फ़िल्म ऑर्गेनाइजेशन के वर्ष 2021 के कैलेंडर का अनावरण किया।
दादासाहिब फाल्के आइकॉन अवार्ड फ़िल्म ऑर्गेनाइजेशन के सदस्य कल्याणजी जाना ने बताया कि प्रतिदिन आदेश नगर, अंधेरी में उनके संगठन द्वारा देश के दूर-दराज के गांव से मुंबई आए कलाकारों को मुफ्त भोजन करवाया जाता है। उन्होंने बताया कि इंडियन आइडल के तमाम गायकों ने उन्हें सहयोग दिया है जिनमें अनु मलिक, पवनदीप आदि शामिल हैं। उन्होंने कहा कि केंद्रीय मंत्री पुरोषत्तम गुरपाला ने भी उन्हें बहुत सहयोग दिया है। उन्होंने बताया कि भारतीय फिल्म के जन्मदाता दादा साहेब फाल्के की देश में कहीं भी प्रतिमा नही है और इसके लिए उन्होंने कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी समेत बहुत से केंद्रीय व राज्य मंत्रियों के समक्ष दादासाहेब फाल्के की प्रतिमा स्थापित की मांग रखी है। साथ ही उन्होंने दादासाहेब फाल्के के लिए भारत रत्न की भी मांग रखी है। उन्होंने बताया कि उनके संगठन द्वारा दुबई में एक फैशन शो आयोजित किया जा रहा है जिसमे उन्होंने कैबिनेट मंत्री को मुख्य अतिथि के तौर पर आमंत्रित किया। फैशन शो के बारे में बताते हुए उन्होंने कहा कि शो में देश के 28 राज्यों के कलाकारों द्वारा उनकी संस्कृतिक पोशाकों को पहनकर लोकगीत पर वॉक की जाएगी जिससे दुनिया तक उनकी संस्कृति का विस्तार होगा और साथ ही पर्यटन को भी बढ़ावा मिलेगा। उन्होंने बताया कि शो में उत्तराखंड का प्रतिनिधित्व रेड एफ.एम की रेडियो जॉकी देवांगना करेंगी। साथ ही उन्होंने कहा वह बहुत से मंत्रियों से मिले हैं मगर सबसे ज्यादा व्यक्तित्व गुण, स्नेह और सम्मान उन्हे कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी द्वारा मिला है।
कैबिनेट मंत्री ने दादासाहिब फाल्के आइकॉन अवार्ड फ़िल्म ऑर्गेनाइजेशन के वर्ष 2021 के कैलेंडर के अनावरण के अवसर पर कल्याणजी जाना, आरजे देवांगना और उनकी समस्त टीम को हार्दिक शुभकामनाएं दी। उन्हींने कहा कि यह कल्याणजी राणा द्वारा बहुत ही सराहनीय कार्य किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि हम लगातार पश्चिमी संस्कृति की ओर बढ़ते जा रहे हैं और अपनी संस्कृति को भूलते जा रहे हैं और इस प्रकार के आयोजनों के माध्यम से हमारी संस्कृति के संवर्धन को बढ़ावा मिलता है। साथ ही उन्होंने कहा कि मैं विश्वास दिलाता हूं कि हमारी सरकार फिल्म कलाकारों के समर्थन हेतू हरसंभव मदद का प्रयास करेगी और प्रदेश के अंदर फिल्म निर्माण के लिए आवश्यक सब्सिडी दी जाएगी।
इस अवसर पर कल्याणजी जाना, आरजे देवांगना, भाजपा महानगर युवा मोर्चा अध्यक्ष अंशुल चावला, मंडल अध्यक्ष अंकित जोशी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *