May 14, 2024

News India Group

Daily News Of India

दिवगंत पूर्व विधायक की पत्नी ने गंगोत्री धाम में लिया तीर्थ पुरोहितो का आशीर्वाद, मिशन 2022की हुई शुरूआत।

अरविन्द थपलियाल

उत्तरकाशी : गंगोत्री से दिवंगत पूर्व विधायक स्व. गोपाल सिंह रावत की धर्मपत्नी शांति गोपाल रावत ने रविवार को गंगोत्री धाम पहुंचकर मां गंगा की पूजा अर्चना कर पुरोहितों का आशीर्वाद लेकर 2022 विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार अभियान शुरू किया। गंगोत्री विधानसभा से 2022 में भाजपा की ओर से दिवंगत विधायक गोपाल रावत की धर्मपत्नी शांति गोपाल रावत टिकट की दावेदारी कर रही हैं। शनिवार को स्व. गोपाल सिंह रावत के अर्द्धवार्षिक श्राद्ध के बाद रविवार को शांति गोपाल रावत ने गंगोत्री धाम से पूजा अर्चना कर चुनावी अभियान शुरू किया।


रविवार को दिवंगत पूर्व विधायक गोपाल सिंह रावत की धर्मपत्नी शांति गोपाल रावत ने अपने समर्थकों के साथ गंगोत्री धाम पहुंचकर मां गंगा की पूजा अर्चना कर अपने पति स्व. गोपाल सिंह रावत की स्मृति में पुरोहितों और तीर्थयात्रियों को लंगर करवाई। इसके उपरांत उन्होंने तीर्थ पुरोहितों से आशीर्वाद लेकर 2022 विधानसभा चुनाव में गंगोत्री विधानसभा से अपनी दावेदारी के फैसले से अवगत कराया। उन्होंने कहा कि स्व. गोपाल सिंह रावत के चार साल के कार्यकाल में गंगोत्री विधानसभा ऐतिहासिक विकास कार्य हुए हैं और क्षेत्र के विकास की यह यात्रा जारी रहे इसके लिए ही जन भावनाओं के चलते मैं गंगोत्री विधानसभा ने दावेदारी कर रही हूं, पार्टी संगठन का फैसला सिरोधार्य होगा और यदि पार्टी संगठन मुझ पर गंगोत्री विधानसभा से विश्वास जताती है तो स्व. गोपाल सिंह रावत के विकास कार्यों और उनकी छवि, ईमानदारी से गंगोत्री की जनता की भारतीय जनता पार्टी को चुनेगी। शांति गोपाल रावत ने इस मौके पर गंगोत्री धाम में यात्रा करने पहुंचे तीर्थयात्रियों से भी मुलाकात कर यात्रा अनुभवों के बारे में जाना। इसके उपरांत शांति गोपाल रावत ने हर्षिल, धराली, मुखबा, झाला, सुक्की, जसपुर, पुराली गांव में भी भ्रमण कर ग्रामीणों से मुलाकात कर 2022 में भाजपा से अपनी दावेदारी के बारे में अवगत कराया व समर्थन सहयोग मांगा। ग्रामीण भी अपने प्रिय नेता स्व. गोपाल सिंह रावत को याद कर भावुक हुए। ग्रामीणों ने कहा कि चार साल के अपने कार्यकाल में स्व. गोपाल सिंह रावत ने सड़क, बिजली, पानी, कृषि, उद्यान, पर्यटन, शिक्षा के क्षेत्र में जो काम किए वह अतुलनीय है और हर व्यक्ति से जुड़े गोपाल रावत की कमी को तो कभी पूरा नहीं किया जा सकता है। ग्रामीणों ने शांति गोपाल रावत को 2022 विधानसभा चुनाव में अपना समर्थन देने का संकल्प लिया।
इस मौके पर रावल हरीश सेमवाल, निदेशक राज्य सहकारी संघ विजय संतरी, भाजपा उपाध्यक्ष नागेंद्र चौहान, ऊपाध्यक्ष महावीर नेगी, जेष्ठ प्रमुख डुंडा गिरीश भट्ट, कार्यालय प्रभारी बालशेखर नौटियाल, मंडल अध्यक्ष धीरेन्द्र रावत, डीबीसी भूपेश रावत, जयभगवान पंवार, उमेश पंवार, जयेंद्र राणा, कुशाल पंवार, लक्ष्मण सिंह, अनवीर, गोविंद रौतेला समेत अन्य मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *