May 15, 2024

News India Group

Daily News Of India

सराहनीय कार्य- चिंता क्यूँ करते हो मित्र पुलिस है आप की मदद के लिए।

1 min read

ओम रमोला

टिहरी/चम्बा : जहां एक तरफ प्रदेश में नागरिकों के दिमाग में पुलिस की छवि कुछ अलग ही है वही हमारी  मित्र पुलिस अपनी ड्यूटी के साथ-साथ सामाजिक कार्य भी कर रहे हैं टिहरी के चम्बा क्षेत्र में मित्र पुलिस गांव गांव जाकर जरूरतमंदों को राशन पहुंचा रही है । मित्र पुलिस का यह कार्य बहुत ही सराहनीय है दूर-दूर गांव में जाकर के मित्र पुलिस लोगों को जरूरत का सामान मुहैया करवाने के साथ-साथ थाना प्रभारी सुंदरम शर्मा जी ने जानकारी दी कि अपने आप को साफ सुथरा बनाए रखें और कोरोना नामक बीमारी से दूर रहें। अगर कोई संदिग्ध व्यक्ति गांव में आता है तो उसकी सूचना तुरंत पुलिस को दी जाए।

मित्र पुलिस का यह कार्य बहुत ही सराहनीय है जिसमें कि वह अपनी ड्यूटी के साथ-साथ दूर-दूर गांव में जाकर के गांव की विधवा ,अनाथ , दिव्यांग, बुजुर्ग व्यक्तियों को जीवन यापन करने का सामान मुहैया करवा रहे हैं।

थाना चम्बा पुलिस द्वारा लॉक डाउन मे काम न मिलने के कारण कुल 562 परिवारों को  चिन्हित कर उनके घर जाकर 15 दिवस की रशद सामग्री 25-25kg की अब तक 580 किट वितरित की गयी। कोरोना संक्रमण की रोकथाम/सोशल डिस्टेंसिग का पालन करवाने हेतु ग्राम चोपड़ियाली,दिखोल गाँव, पलास,भाटूसैण, नागनी,में जाकर जनप्रतिनिधियों तथा नागरिकों को भी जागरूक किया गया। इन्होंने पहले सर्वे कराकर इन परिवारों को जरूरतमंद समझा।

1- ऐसी विधवा महिला है (जो परिवार की मुखिया है)।

2- ऐसा दिव्यांग व्यक्ति  (जो परिवार का मुखिया है)।

3-ऐसे बुजुर्ग (जिनकी कोई संतान नहीं है)।

4 -ऐसे बच्चे जिनके माता-पिता नहीं हैं, जो स्वंय अपना भरण पोषण करते है।

5-ऐसी तलाकशुदा महिला जिनको अपने बच्चों का भरण पोषण करना है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *