April 16, 2024

News India Group

Daily News Of India

रक्षाबंधन कार्यक्रम के तहत कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी को महिलाओं ने बाँधा रक्षा सूत्र।

1 min read

देहरादून : गत वर्षों की भांति ही रक्षाबंधन के पावन पर्व के आगमन पर देहरादून के राजेंद्रनगर वार्ड की बहनों द्वारा मसूरी विधानसभा से विधायक तथा राज्य सरकार में औद्योगिक विकास एवं सैनिक कल्याण मंत्री को रक्षा सूत्र बांधने का कार्यक्रम आयोजित किया गया।
मसूरी विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत प्रति वर्ष होने वाले रक्षाबंधन कार्यक्रम को विगत वर्ष कोरोना महामारी के कारण स्थगित कर दिया गया था, इस वर्ष भी कोरोना प्रोटोकॉल का पूरा पालन करते हुए विगत वर्षों की परंपरा के विपरीत विकेंद्रित तौर पर वार्डवार रक्षाबंधन कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। रक्षाबंधन के वार्ड वार आयोजित होने वाले कार्यक्रमों की शुरुआत राजेंद्र नगर वार्ड से किया गया है।
कार्यक्रम में पहुंची बहनों को संबोधित करते हुए कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने कहा कि यह पूरा उत्तराखंड राज्य ही मातृशक्ति की कुर्बानियों एवं संघर्षों की देन है। उन्होंने कहा की मातृशक्ति की प्रेरणा शक्ति की बदौलत ही यह राज्य बना। राज्य की छोटी-छोटी विधानसभाओं में मेरे जैसे जमीनी कार्यकर्ताओं को विधायक बनकर जनता की सेवा करने का अवसर प्राप्त हुआ, और आज मातृशक्ति के आशीर्वाद की बदौलत ही राज्य के कैबिनेट मंत्री के तौर पर आपकी सेवा के लिए आपके बीच उपस्थित हूं.
राज्य सरकार की विकास योजनाओं की जानकारी देते हुए कैबिनेट मंत्री ने कहा युवा मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के नेतृत्व में उनकी सरकार राज्य के गरीब पिछड़े वंचित वर्ग के लिए विशेष तौर पर कार्य कर रही है। उन्होंने कहा कि हमारी पार्टी हमें यह संस्कार देती है, कि नेता बनकर नहीं जनता का सेवक बनकर, उनके परिवार का सदस्य बनकर, जनता के बीच में जाएं तथा उनके दुख दर्द को कम करने के लिए कार्य करें. मेरे विगत कार्यकाल के दौरान भी माताओं बहनों ने इस बात को देखा है किस सुख – दुख की हर घड़ी में मैं आपके बीच उपस्थित रहा हूं. मैं इस बात का भरोसा दिलाता हूं कि आगे भी अपनी पूरी क्षमता के साथ हर सुख और दुख के समय विधायक या मंत्री के तौर पर नहीं बल्कि आपके बेटे, आपके भाई तथा आपके परिजन के तौर पर आपके बीच उपस्थित रहूंगा।
कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर उपस्थित रहे राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रांत प्रचारक युद्धवीर ने कहा, गणेश जोशी क्षेत्र के बहुत ही लोकप्रिय कर्मठ जुझारू एवं जनता के बीच रहने वाले जनप्रतिनिधि हैं। उन्होंने कहा कि रक्षाबंधन के इस पवित्र पर्व के अवसर पर हमें तीन प्रण करने चाहिए। पहला यह कि हम सभी अपने जन्मदिन पर एक पौधा अवश्य लगाएं, दूसरा हम जल का संरक्षण करें, उसे व्यर्थ ना गवाएं, तथा प्लास्टिक का उपयोग ना करें।
कार्यक्रम की विशेष अतिथि के तौर पर उपस्थित भाजपा महिला मोर्चा की राज्य अध्यक्ष एवं यम्केश्वर की विधायक रितु खंडूरी ने कहा भारतीय जनता पार्टी एक ऐसा राजनीतिक दल है. जिसने 70 सालों के बाद देश की माताओं बहनों की वास्तविक समस्याओं पर वास्तविक काम किया है, मैं स्वयं को भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता के तौर पर बहुत सौभाग्यशाली मानती हूं कि 70 साल के बाद मैं अपनी बहनों को शौचालय, रसोई गैस. हर घर में बिजली और पानी जैसी बुनियादी सुविधाएं उपलब्ध करवा पा रही हूं। मुझे गर्व है कि मेरी पार्टी भारतीय जनता पार्टी क्षेत्र की जनता का ख्याल एक राजनीतिक दल के तौर पर नहीं बल्कि पारिवारिक सदस्य के तौर पर रखती है।
सभा के अंत में भाजपा श्री देव सुमन मंडल के अध्यक्ष पूनम नौटियाल द्वारा समस्त आगंतुकों एवं माताओं बहनों को धन्यवाद ज्ञापित किया गया।
इस अवसर पर निर्मला जोशी, कमली भट्ट, कंचन ठाकुर, नंदनी शर्मा, ज्योति कोटिया, अरुणा शर्मा, राकेश जोशी, यशवीर चौहान, अंकित जोशी, बिट्टू कुमार, हरीश कुमार, एचबी काला आदि उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *