April 16, 2024

News India Group

Daily News Of India

सड़को पर बने गड्डे दे रहे खतरे को न्योता, नहीं ले रहा कोई सुध।

अरविन्द थपलियाल

चिन्यालीसौड़/ उत्तरकाशी : शक्तिपुरम कॉलोनी से कोट बागी व सुलिठाग से श्यामपुर की सड़कों पर बने बड़े बड़े गड्ढ़े , उन पर इकठ्ठा व बहता हुआ गन्दा पानी केंद्र एवं प्रदेश सरकार की बहु प्रचारित योजना स्वच्छ भारत अभियान को मुंह चिढ़ाता नजर आ रहा है। इसकी सड़न व बदबू से लोगों का जीना मुहाल हो गया। प्रशासन की अनदेखी से दबंग किस्म के लोगों ने भी अपनी सुविधा के लिए अपने घर के गंदे पानी की सीधे सड़क में निकासी की हुई है । स्थानीय लोंगो का कहना है कि पार्षद से लेकर क्षेत्रीय विधायक तक इस मार्ग से निकलते रहते है लेकिन सभी इन समस्याओं की अनदेखी किये जा रहे है।नगर पालिका अध्यक्षा बीना बिष्ट ने बताया कि वे सोमवार को अपने कर्मचारियों को लेकर स्थलीय निरीक्षण करेंगी व सम्बन्धित को नोटिस जारी करेंगी।

चिन्यालीसौड़ कोट बागी प्रधानमन्त्री सड़क पर शक्तिपुरम कॉलोनी से चिन्याली गांव तक पर बने बड़े बड़े गड्ढ़े व इनमे इकठ्ठा गन्दा पानी स्कूली बच्चो व राहगिरों के लिए नासूर बन गए है।आये दिन दुपहिया वाहनों का इन गड्ढों में फिसलना इनकी तकदीर बन गई है।
स्थानीय ब्यक्ति विक्रम सिंह रावत ने बताया कि सुलिठाग से श्यामपुर वाली सड़क पर भी नाली नही बनाई गई है। जल संस्थान की पेयजल योजना पिछले 6 माह से लीकेज है जिसका पानी 24 घण्टे सड़क पर बहता रहता है।,इसके अलावा लोगों ने अपने घर के गंदे पानी को सीधे सड़क में छोड़ा हुआ है। सड़क पर बने बड़े बड़े गड्ढों में ये पानी इकट्ठा हो जाता है जो सड़न पैदा करता है। यंहा से आने जाने वाले स्कूली बच्चों व राहगीरों को अक्सर दुपहिया वाहनों के आवागमन के समय इन गड्ढो में भरे गन्दे पानी का शिकार होना पड़ता है।

क्षेत्रवासियों की शिकायत है कि पार्षद से लेकर विधायक तक इस मार्ग से निकलते रहते हैं, लेकिन इन समस्याओं को अनदेखा किया जा रहा है। कोई जनप्रतिनिधि ध्यान देने वाला नहीं है, जिसका खामियाजा यहां के वार्ड वासियों को भुगतना पड़ रहा है।

ब्यापार मण्डल अध्यक्ष दरम्यान सिंह रावत ने बताया कि इस सम्बन्ध में पी एम जी एस वाई के अधिशाषी अभियंता विनोद डंगवाल से पिछले 6 माह में उनका प्रतिनिधिमंडल 6 से अधिक बार मिला हर बार उन्हें 15 दिन के अंदर समस्या के समाधान का भरोसा दिलाया गया लेकिन समाधान आज तक नही हो पाया। सड़क में बहते गन्दे पानी व बड़े बड़े गड्ढो के चले हालात ये हो गए है कि यंहा होने वाले किसी भी कार्यक्रम में मित्र व रिस्तेदार कतराने लगे है।

नगर पालिका अध्यक्षा बीना बिष्ट ने बताया कि समस्या उनके संज्ञान में है वे कल अपने कर्मचारियों व अधिकारियों के साथ स्थलीय निरीक्षण के सम्बन्धित को नोटिस जारी करेंगी न मानने पर उनके खिलाफ कानूनी कार्यवाही की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *