आगामी चुनावों में पार्टी को प्रचंण्ड जीत दिलाने के संकल्प के साथ हुई कार्यसमिति की बैठक।

आगामी चुनावों में पार्टी को प्रचंण्ड जीत दिलाने के संकल्प के साथ हुई कार्यसमिति की बैठक।

देहरादून : राजपुर रोड़ स्थित एक निजी होटल में आज मसूरी विधानसभा अंतर्गत श्रीदेव सुमन मण्डल और शहीद दुर्गामल मण्डल की संयुक्त कार्यसमिति का शुभारम्भ कैबिनेट मंत्री एवं मसूरी विधायक गणेश जोशी द्वारा किया गया।
कार्यक्रम की औपचारिक शुरूआत दीप प्रज्वलन से हुई। इसके उपरांत निरंजन डोभाल द्वारा देशभक्ति गीत, ‘‘जगाना देश है अपना…’’ प्रस्तुत किया गया।
जनसंघ के संस्थापक श्यामा प्रसाद मुखर्जी की पुण्यतिथि पर उनके चित्र पर श्रृद्धासुमन अर्पित करते हुए कैबिनेट मंत्री ने कहा कि मोदी सरकार के विगत आठ वर्षों में असल मायनों मे भारत देश को वह गौरव प्राप्त हो रहा है जिसकी परिकल्पना जनसंघ ने की थी। मोदी का भारत योजनाओं के धरातल पर उतरने का भारत है। इससे पहले देशवासियों को सरकारी योजनाओं का पता ही नहीं चलता था। आज हर विभाग में डिजिटल मॉनिटरिंग सिस्टम के माध्यम से योजनाओं की प्रगति को हर कोई व्यक्ति देख सकता है। योजनाओं का सीधा लाभ अंतिम लाभार्थी के अकाउंट में जा रहा है। मोदी शासन में 12 करोड़ से अधिक परिवारों को उज्जवला योजना से स्वच्छ ईंधन, 9 करोड़ से अधिक देशवासियों को पक्के आवास, 8.5 करोड़ इज्जतघर बनाए जा चुके हैं। किसानों की आय को दोगुना करने के संकल्प के तहत देशभर के लगभग 12 करोड़ से अधिक किसानों को किसान सम्मान निधि वितरित की जा रही है। ऐसा इसलिए हो पाया है क्योंकि भाजपा कार्यकर्ता सेवा के लिए सत्ता को एक औजार बनाते हैं। जबकि अन्य दल सत्ता का सुख भोगने में लिप्त रहते हैं।


मण्डल अध्यक्ष पूनम नौटियाल ने कहा कि भाजपा जिस तरह लोकप्रियता हासिल कर रही है उससे हमसे जनता की उम्मीदें भी बढ़ रही हैं। इसलिए कार्यकर्ताओं को ज्यादा अनुसाशित और ज्यादा जवाबदेह होने की आवश्यकता है। उन्होंने कार्यकर्ताओं से आह्वान किया कि बूथ स्तर पर उस दिन कार्यक्रम रखें जिस दिन प्रधानमंत्री मन की बात कार्यक्रम के माध्यम से राष्ट्र को संबोधित करते हैं। कार्यकर्ता प्रधानमंत्री की बात भी सुन पाएंगे और उकसे उपरांत उनके स्थानीय मुद्दों पर भी चर्चा की जा सकेगी।
यह संकल्प लिया गया कि आगामी समय में आने वाले पंचायत चुनावां, नगर निकाय के चुनावों तथा लोकसभा चुनावों में पार्टी को प्रचंड बहुमत से विजयी बनाने के संकल्प के साथ कार्यसमिति का समापन किया गया।
इस अवसर पर वरिष्ठ भाजपा नेता विनय गोयल, महापौर सुनील उनियाल गामा, पूनम नौटियाल, आरएस परिहार, सुरेन्द्र राणा, निरंजन डोभाल, बबीता सहोत्रा, नंदनी शर्मा, सत्येन्द्र नाथ, चुन्नीलाल, योगेश घाघट, भुपेन्द्र कठैत, संजय नौटियाल, हरीश कौशिक, सत्येन्द्र नेगी, रोशन बाला आदि उपस्थित रहे।

admin

जागरूकता ही मिशन

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *