April 16, 2024

News India Group

Daily News Of India

दलितों के अधिकार सुरक्षित नहीं, सविधान से हो रही है छेड़छाड़ – सुशील राठी

1 min read

देहरादून : अखिल भारतीय अनुसूचित जाति युव जन समाज के प्रदेश अध्यक्ष विकास चौहान ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर बताया कि युव जन समाज संगठन के 41वे स्थापना दिवस पर निर्णय लिया गया है कि देहरादून में संगठन के स्थापना दिवस समारोह का आयोजन किया जायेगा।

आपको अवगत करवा दें की दिनांक 24 दिसम्बर 2020 को स्थान द्वारा प्रदेश कार्यालय सभागार गोल्डी मार्केट चकराता रोड हनुमान मन्दिर के सामने देहरादून में विचार गोष्ठी एवं कार्यकर्ता सम्मान समारोह आयोजित किया गया था। जिसमे संगठन के कुछ पदाधिकारियों को वर्ष 2020-21 का आवार्ड देकर सम्मानित किया गया।

स्थापना दिवस समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में संगठन के प्रदेश मुख्य संरक्षक एवं उत्तराखण्ड सरकार के पूर्व राज्यमंत्री माननीय सुशील राठी ने  शिरकत की एवं विशिष्ट अतिथि के रूप में संगठन के राष्ट्रीय महासचिव चिरंजी लाल ने शिरकत की एवं कार्यक्रम की अध्यक्षता संगठन के प्रदेश अध्यक्ष एवं सांसद प्रतिनिधि विकास चौहान ने की।

आयोजित विचार गोष्ठी एवं कार्यकर्ता सम्मान समारोह को सम्बोधित करते हुए मुख्य अतिथि पूर्व राज्यमंत्री सुशील राठी ने कहा की किसी भी संगठन का इतना लम्बा सफर तय करना बहुत ही कठिन होता है। लेकिन युव जन समाज संगठन पिछले 41 वर्षों से मजबूती के साथ आगे बढ़ रहा है जो की बहुत ही सहरानिय है। उन्होंने अपने सम्बोधन में आगे कहा कि वर्तमान समय में अनुसचित जाति वर्ग के लोगों के हक व अधिकार सुरक्षित नहीं हैं देश के संविधान से छेड़छाड़ हो रही है आरक्षण ख़तम करने की साज़िश रची जा रही है।

वर्तमान में आवश्यकता है कि आरक्षित वर्ग के लोगों को एकजुट होकर अपने हक व अधिकार पाने के लिए आगे आना होगा और सड़कों पर उतर कर अपने हकों की आवाज को पुरजोर तरीके से उठाकर बोलने का समय आ गया है।

इस मौके पर सुरेश पटेल, सुमिता शर्मा ध्यानी, विनोद कुमार, मनोज यादव एडवोकेट,  माधुरी टम्टा, राकेश सोनू, सुरेंद्र कुमार भूमिया, रननु प्रसाद, सरोज गांधी, भरत लाल, बहरमचंद बाल्मीकि, दीपा त्यागी, उर्मिला बच्चवान, निशा, राजेश कुमार प्रधान, कुलवंत सिंह, गौरव घाघत, सर्टमा देवी, गौतम कुमार, कमल सिंह, ई. रंजीत कुमार, आदि अन्य को सम्मान पत्र देकर सम्मानित किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *