May 14, 2024

News India Group

Daily News Of India

मुख्यमंत्री ने क्षेत्रवासियों की पेयजल समस्या के समाधान की घोषणा की।

1 min read

देहरादून : रविवार को देहरादून के हाथीबड़कला स्थित नयागांव में भारतीय जनता पार्टी महिला मोर्चा की मंडल अध्यक्ष ज्योति कोटिया द्वारा आयोजित आभार एवं अभिनंदन समारोह में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की। कार्यक्रम में कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी विशिष्ट अतिथि के तौर पर पर उपस्थित रहे। कार्यक्रम संयोजक ज्योति कोटिया ने मुख्यमंत्री को गणेश जी की मूर्ति भेंट की।

नयागांव पहुंचने पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी तथा कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने सत्यनारायण मंदिर में पूजा अर्चना की और प्रदेशवासियों की सुख समृद्धि एवं कल्याण की कामना की। जहाँ 11 पुजारियों ने शंखनाद कर मुख्यमंत्री का स्वागत किया। मुख्यमंत्री धामी यहां से पैदल ही कार्यक्रम स्थल पहुंचे। मंदिर से कार्यक्रम स्थल तक एनसीसी कैडेटस और 3/11 गोरखा रेजीमेंट के जवानों ने पाइप बैंड के साथ मुख्यमंत्री की अगुवानी की। भाजपा कार्यकर्ताओं एवं ग्रामवासियो ने मुख्यमंत्री का अजगर माला से स्वागत किया और मुख्यमंत्री ने भाजपा के बूथ अध्यक्षों को सम्मानित भी किया।

इस अवसर पर कैबिनेट मंत्री गणेश ने कहा कि युवा मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने पिछले अल्प कार्यकाल में ही राज्य की जनता का दिल जीत लिया था। नई सरकार के पुनः मुखिया बनने के मात्र एक महीने में ही आपने जिस प्रशासनिक कौशल और राजनीतिक दक्षता का प्रदर्शन किया है उससे केंद्रीय नेतृत्व के भरोसे क़ो ही नहीं जीता है, बल्कि पूरे राज्य की जनता के दिलों क़ो भी जीता है।

मुख्यमंत्री ने उपस्थित जनसमुदाय क़ो सम्बोधित करते हुए कहा की आप भले ही मेरे अभिनन्दन के लिए यह कार्यक्रम रख रहे हो, पर मुझे लगता है कि मैं आप लोगों का अभिनंदन करने यहां आया हूं। हृदय की गहराइयों से आपका अभिनंदन करता हूं। गणेश जोशी जैसा नेतृत्व जो आपको मिला है, उन्होंने इतना जोर दिया कि मुझे इस कार्यक्रम में कई करवाओ को छोड़कर आना पड़ा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के कौशल, उनकी राजनीतिक दक्षता और उत्तराखंड के लिए एक विशेष प्रेम के कारण ही आपने इस बार ऐतिहासिक जनादेश दिया है, और बार-बार पार्टी में बदलने वाली परंपरा को ही बदल कर भारतीय जनता पार्टी की विकास की राजनीति पर अपना विश्वास जताया है। मैं पुनः आपका और राज्य की समस्त जनता का अभिनंदन एवं आभार व्यक्त करता हूं। राज्य की जनता ने एक मिथक तोड़ा है। आपने यह इतिहास राज्य की भारतीय जनता पार्टी की सरकार के कामों को देखते हुए बनाया है। आज समाज कि किसी भी क्षेत्र में बिना काम की है आप खुद को साबित नहीं कर सकते, भारतीय जनता पार्टी सिर्फ बातें करने नहीं धरातल पर विकास की सच्चाई को करने में भरोसा रखती है। पार्टी के अंदर विकास की इस कार्य संस्कृति को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्थापित किया है। चाहे कोरोना की पहली दूसरी और तीसरी बूस्टर डोज लगाने की बात हो, श्रमिकों के कल्याण की योजनाओं की बात हो, चिकित्सा सुरक्षा देने के लिए.., चाहे प्रधानमंत्री आवास योजना की बात हो, पूरे देश में और उत्तराखंड में शानदार हाईवे और सड़क़ो की कनेक्टिविटी बनाने का काम हो, या सैनिकों के सम्मान की बात हो, हमारे यशस्वी प्रधानमंत्री ने हर बार ऐतिहासिक काम किया है। अर्जुन के नेतृत्व में पूरा देश आगे बढ़ रहा है, और पूरी दुनिया को अपनी शक्ति अपनी सामर्थ्य और अपनी बौद्धिक परंपरा का लोहा मनवा रहा है। अजमेर राज्य में एक नई शुरुआत की है, हमें चुनाव से पहले वादा किया था कि समान नागरिक आचार संहिता लागू करेंगे, हमने अपनी पहली मंत्रिमंडल की बैठक में ही यह निर्णय लिया था कि यूनिफॉर्म सिविल कोड लागू करने के लिए समिति का गठन कर दिया गया है। देवभूमि में कानून और व्यवस्था की बेहतरीन स्थिति को स्थापित करने के लिए हम कोई कोर कसर नहीं छोड़ेंगे। भ्रष्टाचार पर कोई भी समझौता नहीं करना चाहते इससे भ्रष्टाचार निवारण के लिए टोल फ्री नंबर जारी किया गया है जिसमें आम जनता की शिकायतें दर्ज कर सकती है। सरलीकरण समाधान और संतुष्टि ही हमारी सरकार का नारा है।

मुख्यमंत्री ने घोषणा की क्षेत्र की पेयजल समस्या के समाधान के लिए, ट्यूबेल एवं और ओवरहेड टैंक तथा पाइप लाइन के उच्चारण किया जाएगा।
इसके अतिरिक्त नेपाली मूल के भूतपूर्व सैनिकों को जिला सैनिक कल्याण द्वारा पूर्व सैनिक पहचान पत्र जारी किए जाने हेतु स्वायिंग सैनिक कल्याण मंत्री जो कि यही मेरे साथ उपस्थित हैं से आग्रह करता हूं।

कार्यक्रम की अध्यक्षता गांव के वरिष्ठ नागरिक एवं सेवानिवृत्त कर्नल डीके प्रधान ने की। कार्यक्रम में मुख्य रूप से भारतीय जनता पार्टी के मंडल अध्यक्ष राजीव गुरुंग, पूनम नौटियाल, संध्या थापा, निर्मला जोशी, सुनील कोटिया, दिनेश प्रधान, कैप्टन चंद्रवीर थापा, जनरल राम प्रधान, पूर्व राज्यमंत्री ले० टीडी भूटिया,,निर्मला थापा, कल्पना गुरुंग, महेंद्र सिंह नेगी, आरती रावत, विष्णु गुप्ता, दरबान सिंह बिष्ट, आरती रावत, कर्नल चोना, कर्नल बीएस खत्री, कर्नल उपाध्याय, कर्नल श्याम प्रधान आदि उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *